PGI चंडीगढ़ डायरेक्टर पोस्ट के लिए 10 सीनियर डॉक्टरों ने भेजे नाम, 18 अक्टूबर को साफ होगी तस्वीर

पीजीआइ चंडीगढ़ निदेशक जगतराम का कार्यकाल पूरा हो रहा है। ऐसे में अब पीजीआइ डायरेक्टर पद के लिए नए चेहरे की तलाश शुरू हो चुकी है। डायरेक्टर पद के लिए अब तक 10 सीनियर डॉक्टर अपना नाम भेज चुके हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 08:54 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 08:54 AM (IST)
PGI चंडीगढ़ डायरेक्टर पोस्ट के लिए 10 सीनियर डॉक्टरों ने भेजे नाम, 18 अक्टूबर को साफ होगी तस्वीर
पीजीआइ चंडीगढ़ के तीन सीनियर डॉक्टराें ने भी निदेशक पद के लिए आवेदन भेजा।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पीजीआइ चंडीगढ़ निदेशक जगतराम का कार्यकाल पूरा हो रहा है। ऐसे में अब पीजीआइ डायरेक्टर पद के लिए नए चेहरे की तलाश शुरू हो चुकी है। डायरेक्टर पद के लिए अब तक 10 सीनियर डॉक्टर अपना नाम भेज चुके हैं। इनमें पीजीआइ चंडीगढ़, दिल्ली एम्स से लेकर बाकी चिकित्सा संस्थानों के प्रोफेसर के नाम शामिल हैं। बुधवार को पीजीआइ के तीन सीनियर डॉक्टराें ने भी निदेशक पद के लिए आवेदन भेजा। निदेशक पद के लिए अब 16 अक्टूबर तक आवेदन मांगा गया है।

15 अक्टूबर को सरकारी अवकाश होने के कारण आवेदन की तारीख एक दिन बढ़ाई गई है। 16 अक्टूबर की शाम आवेदन किया जा सकता है। 18 अक्टूबर को इन आवेदन की स्क्रयूटनी की जाएगी। 18 अक्टूबर को स्क्रूयटनी के बाद पता चलेगा कि पीजीआइ चंडीगढ़ निदेशक पद की दौड़ में कौन से चेहरे शामिल हैं। पीजीआइ निदेशक पद के लिए सभी नियमों व शर्तों के लिए आवेदक आफिशियल वेबसाइट pgimer.edu.in पर लॉगइन कर जानकारी ले सकता है।

ये लोग पीजीआइ निदेशक के लिए दे सकते हैं आवेदन

पीजीआइ निदेशक पद के लिए भारतीय विश्वविद्यालयों के वाइस चांसलर, मेडिकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर, मेडिकल एजुकेशन एंड मेडिकल रिसर्च केंद्रों के निदेशक, शहर के अन्य संस्थान के सदस्य और देश के सभी मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल आवेदन कर सकते हैं। एमएस/एमडी के पद पर तैनात डॉक्टर भी इस पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदक का मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया के पास पंजीकरण अनिवार्य है।

पांच साल या 65 वर्ष की आयु तक मिलेगा निदेशक पद का कार्यभार

जिस भी डॉक्टर या प्रोफेसर की पीजीआइ निदेशक के पद पर नियुक्ति होती है, उसका कार्यकाल पांच साल तक के लिए रहेगा। या फिर जब तक वो डॉक्टर या प्रोफेसर नियुक्ति के बाद से कार्यभार संभालते हुए 65 साल का नहीं हो जाता है। इन दोनों में से जो शर्त पहले पूरी होगी। तब के लिए आवेदक का पीजीआइ निदेशक के पद पर कार्यकाल रहेगा।

chat bot
आपका साथी