संक्रमण रोकने के लिए स्कूल गेट पर मौजूद रहेंगे टीचर

संक्रमण रोकने के लिए स्कूल गेट पर मौजूद रहेंगे टीचर
Publish Date:Sat, 31 Oct 2020 09:41 PM (IST) Author: Jagran

सुमेश ठाकुर, चंडीगढ़ :

दो नवंबर से शहर के स्कूल खुलने जा रहे है। इसमें स्टूडेंट्स तो अपनी जरूरत के अनुसार आएंगे, लेकिन टीचिग और नॉन टीचिग स्टाफ पूरा आएगा। ऐसे में सबसे बड़ी परेशानी है कोविड-19 संक्रमण रोकथाम की। ऐसे में शनिवार को शहर के प्रिसिपल ने टीचर्स की टीचिग के अलावा अलग ड्यूटी भी लगा दी। जिसका पालन सभी टीचर्स को करना होगा। उल्लेखनीय है कि सोमवार से नौवीं से बारहवीं के स्टूडेंट्स जरूरत के अनुसार आएंगे, लेकिन उन्हें स्कूल आने के लिए अभिभावकों से लिखित में परमिशन लेकर आना होगा।

स्कूल आने वाले स्टूडेंट्स की पहली चेकिग गेट पर होगी। जिसके लिए सिक्योरिटी गार्ड के अलावा एक से दो टीचर्स की ड्यूटी होगी। टीचर्स की जिम्मेवारी होगी कि वह स्टूडेंट्स की परमिशन को चैक करेगा कि उसे माता-पिता ने स्कूल आने की लिखित अनुमति दी है या नहीं। उसके बाद स्टूडेंट्स को सेनिटाइज करने के साथ उसके तापमान को चैक करने का काम भी टीचर्स करेंगे। सीटिग अरेजमेंट पर भी विशेष ध्यान

टीचर्स स्कूल में स्टूडेंट्स को ऑफलाइन और जो स्कूल नहीं आएं उन्हें ऑनलाइन पढ़ाने के अलावा सीटिग प्लान पर भी ध्यान रखेंगे। एक कमरे में 15 स्टूडेंट्स के बैठने की व्यवस्था स्कूलों में की गई है। उससे ज्यादा स्टूडेंट्स कमरे में न जाएं और कमरे में जाने के बाद वह सुनिश्चित जगह पर बैठे इसके लिए भी टीचर्स की ड्यूटी लगाई गई है। स्टूडेंट स्कूल आया है या नहीं इसकी जानकारी भी टीचर्स को देनी होगी। स्कूल के हाजरी रजिस्टर में उसकी हाजरी लगाने के साथ ही उसके माता-पिता को मैसेज के जरिए टीचर्स ही सूचित करेंगे कि स्टूडेंट स्कूल पहुंच चुका है। हमारे पास स्टूडेंट्स ज्यादा है। इसलिए हमने शनिवार को ट्रायल भी किया ताकि टीचर्स को अपनी जिम्मेवारी ठीक से समझ आ सके।

- डॉ. रविदर कौर, हैडमास्टर गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल आरसी-2 धनास संक्रमण रोकथाम के लिए टीचर्स को अपनी जिम्मेवारी समझनी होगी। उसके लिए शनिवार को ही टीचर्स को ड्यूटी चार्ट दे दिया है ताकि संक्रमण न फैले और पढ़ाई बेहतर तरीके से हो सके।

- संजीव सिगला, प्रिसिपल, गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल करसान । 21 सितंबर से शुरू स्कूल में ज्यादा स्टूडेंट्स नहीं आए है लेकिन उम्मीद है कि दो नवंबर को ज्यादा स्टूडेंट्स आएंगे। इसलिए टीचर्स की सेनिटाइज करने से लेकर फिजिकल डिस्टेसिग बनाए रखने जिम्मेवारी तय कर दी है।

- सुखपाल कौर, प्रिसिपल, गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-21

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.