मोहाली में धरने पर बैठे टीचरों की शिक्षा सचिव के साथ बैठक बेनतीजा, अब अगली रणनीति बनाएंगे शिक्षक

मोहाली स्थित पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) के बाहर स्थायी नौकरी की मांग कर रहे पंजाब के कांट्रेक्ट टीचरों के साथ वीरवार को शिक्षा सचिव की बैठक हुई। यह बैठक शिक्षकों की मांगों को लेकर आयोजित की गई थी लेकिन बैठक बेनतीजा रही।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 03:58 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 03:58 PM (IST)
मोहाली में धरने पर बैठे टीचरों की शिक्षा सचिव के साथ बैठक बेनतीजा, अब अगली रणनीति बनाएंगे शिक्षक
शिक्षकों ने कहा कि वह अब अगली रणनीति बनाएंगे। (फाइल फोटो)

रोहित कुमार, मोहाली। बीते डेढ़ महीने से मोहाली स्थित पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) के बाहर स्थायी नौकरी की मांग कर रहे पंजाब के कांट्रेक्ट टीचरों के साथ वीरवार को शिक्षा सचिव की बैठक हुई। यह बैठक शिक्षकों की मांगों को लेकर आयोजित की गई थी, लेकिन बैठक बेनतीजा रही। शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों ने कहा कि शिक्षा विभाग के अधिकारी व सरकार उन्हें मूर्ख बना रही है। सरकार के खिलाफ शिक्षकों की अगली नीति क्या होगी इसको लेकर शिक्षक जल्द ही अपना प्लान जारी करेंगे।

ध्यान रहे कि शिक्षक बीते बुधवार को चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री का आवास घेरने के लिए चौथी बार मोहाली से निकले थे। लेकिन चंडीगढ़ पुलिस ने शिक्षकों को शहर में दाखिल नहीं होने दिया था। इसके बाद शिक्षा सचिव के साथ बैठक तय की गई थी। शिक्षक नेता अजमेर सिंह औलख ने कहा कि शिक्षा सचिव के साथ शिक्षकों के पदों व कई अन्य मांगों को लेकर चर्चा हुई। लेकिन कोई भी हल निकलता नजर नहीं आया। अब अगला कदम क्या होगा इस के बारे में जल्द ही फैसला लिया जाएगा।

स्थायी नौकरी की मांग कर रहे शिक्षक पिछले एक महीने से ज्यादा समय से पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के बाहर धरने पर बैठे है। सात से ज्यादा टीचर्स शिक्षा बोर्ड की इमारत की छत पर पेट्रोल लेकर बैठे हैं जोकि अभी तक नीचे नहीं उतर रहे हैं। शिक्षकों का कहना है उन्हें स्थायी नौकरी का लिखित आश्वासन दिया जाए। या फिर उनका वेतन फिक्स कर दिया जाए। शिक्षकों का कहना है कि सरकार सिर्फ हमारी हड़ताल को तुड़वाने की कोशिश कर रही है। लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। पंजाब में कुछ माह बाद चुनाव है। जहां युवा रोजगार की मांग को लेकर सडक़ों पर है। वहीं अलग अलग सरकारी विभागों के कर्मचारी छठे वेतन आयोग की विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे है।

chat bot
आपका साथी