कोरोना काल में सरकारी टीचर्स के लिए नई ड्यूटी, दाखिला बढ़ाने के लिए चिपका रहे पोस्टर

टीचर्स पोस्टर बनाकर लोकल एरिया में उन्हें चिपकाते हुए दिखे जिसमें लिखा हुआ है कि 31 जुलाई से 14 अगस्त तक सरकारी स्कूलों में एडमिशन हो रहे है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 04:40 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 04:40 PM (IST)
कोरोना काल में सरकारी टीचर्स के लिए नई ड्यूटी, दाखिला बढ़ाने के लिए चिपका रहे पोस्टर
कोरोना काल में सरकारी टीचर्स के लिए नई ड्यूटी, दाखिला बढ़ाने के लिए चिपका रहे पोस्टर

चंडीगढ़, [सुमेश ठाकुर]। कोरोना काल में भले ही केंद्र सरकार ने स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया हुआ है, लेकिन टीचर्स को घर रहने की परमिशन नहीं है। स्कूलों में स्टूडेंट्स नहीं हैं तो पढ़ाई नहीं कराई जा सकती, लेकिन नए स्टूडेंट्स का स्कूलों में दाखिला तो कराया जा सकता है। आजकल शहर के सरकारी स्कूलों के अध्यापत इसी कोशिश में जुटे नजर आ रहे हैं। टीचर्स पोस्टर बनाकर लोकल एरिया में उन्हें चिपकाते हुए दिखे, जिसमें लिखा हुआ है कि 31 जुलाई से 14 अगस्त तक सरकारी स्कूलों में एडमिशन हो रहे है उनमें दाखिला करवाओ।

खाली सीटों को भरने के लिए विभाग ने शुरू किए थे एडमिशन

कोरोना काल में शहर के विभिन्न स्कूलों में 17500 सीटें खाली थी। जिसकी पहले शिक्षा विभाग ने स्कूलों से डिटेल मांगी और उसके बाद उसे कलस्टर स्तर पर बांट एडमिशन की प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू कर दी थी। एडमिशन प्रक्रिया को चलते हुए नौ दिन का समय पूरा हो चुका है। उम्मीद से कम आवेदन आने पर विभाग की तरफ से स्कूलों को निर्देश जारी हुए है कि वह एडमिशन के लिए प्रचार करें।

स्कूल में पोस्टर तैयार करके चिपकाए दीवारों पर

शिक्षा विभाग को मौखिक निर्देश मिलने के बाद शनिवार को टीचर्स स्कूल पहुंचे और पोस्टर बनाकर उन्हें फोटो स्टेट करवाकर शहर के विभिन्न घरों और मार्केटों में जाकर बांटा और दीवारों पर चिपकाया औश्र अपील की कि सरकारी स्कूलों में एडमिशन लें।

डायरेक्टर स्कूल एजुकेशन थपथपा चुके है खुद की पीठ

एडमिशन की प्रक्रिया को शुरू हुए जब 7 दिन का समय हुआ था तो 6 अगस्त को डायरेक्टर स्कूल एजुकेशन प्रशासन की पीठ थपथपा चुके है कि चार हजार से  ज्यादा आवेदन एडमिशन के लिए जमा हो चुके है। ऐसे में सवाल यह पैदा होता है कि एडमिशन के लिए जब बेहतर रिस्पांस मिल रहा था तो टीचर्स को प्रचार के लिए क्यों उतारा गया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी