एयरपोर्ट पर भिड़े टैक्सी यूनियन के सदस्य, मारपीट के आरोप में ननुआ ट्रैवलर्स के मालिकों पर केस

इंटरनेशनल एयरपोर्ट मार्ग पर सोमवार सुबह करीब सात बजे जमकर हंगामा हुआ। आरोप है कि ननुआ ट्रैवलर्स (कार रेंटल सर्विस) के मालिक गुरदर्शन सिंह और मनजिदर सिंह ने अपने अन्य ड्राइवरों के साथ मिलकर एक प्री-पेड टैक्सी को रोक दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:39 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:39 PM (IST)
एयरपोर्ट पर भिड़े टैक्सी यूनियन के सदस्य, मारपीट के आरोप में ननुआ ट्रैवलर्स के मालिकों पर केस
एयरपोर्ट पर भिड़े टैक्सी यूनियन के सदस्य, मारपीट के आरोप में ननुआ ट्रैवलर्स के मालिकों पर केस

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :

इंटरनेशनल एयरपोर्ट मार्ग पर सोमवार सुबह करीब सात बजे जमकर हंगामा हुआ। आरोप है कि ननुआ ट्रैवलर्स (कार रेंटल सर्विस) के मालिक गुरदर्शन सिंह और मनजिदर सिंह ने अपने अन्य ड्राइवरों के साथ मिलकर एक प्री-पेड टैक्सी को रोक दिया। आरोपितों ने प्री-पेड टैक्सी जिसमें एक परिवार बैठा हुआ था उनकी गाड़ी को काफी देर तक रोके रखा और अपनी अन्य गाड़ियां बीच रास्ते में लगा दी। मौके पर जब एयरपोर्ट प्री-पेड टैक्सी(एयरपोर्ट टैक्सी यूनियन) यूनियन प्रधान इंद्रजीत सिंह ने सवारियों को छुड़वाने का प्रयास किया तो आरोपितों ने उस पर हमला कर दिया। इसमें इंद्रजीत सिंह के सिर में तेजधार हथियार लगा और उसको अन्य साथियों ने सिविल अस्पताल मोहाली में भर्ती करवाया।

मामले में घायल इंद्रजीत सिंह की शिकायत पर एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में गुरदर्शन सिंह, मनजिदर सिंह व उनके कुछ अज्ञात साथियों के खिलाफ एफआईआर नंबर-4 व आइपीसी की धारा 323, 341, 506, 148,149 के तहत मामला दर्ज किया है। जांच अधिकारी एएसआई बलवीर सिंह ने बताया कि सभी आरोपित फरार हैं।

इस हमले में घायल इंद्रजीत सिंह ने बताया कि उनकी एयरपोर्ट टैक्सी यूनियन है जोकि डीसी मोहाली की तरफ से रजिस्टर्ड है। इसमें करीब 50 टैक्सी शामिल हैं और उनके अलग अलग मालिक है। जबकि एयरपोर्ट पर कार रेंटल सर्विस नाम से एक और टैक्सी मालिक है, जिनकी खुद की 70 के करीब टैक्सी यहां चलती हैं। यहां कुछ महीने पहले ही एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से टेंडर के जरिये अलाट होकर आई कार रेंटल सर्विस (ननुआ ट्रैवलर्स) के उक्त मालिक एयरपोर्ट टैक्सी यूनियन की गाड़ियां बाहर जाने से रोकते हैं। उनका कहना है कि यूनियन की गाड़ी एयरपोर्ट से 30 किलोमीटर दायरे तक की सवारियां लेकर जाए और जो दूर की सवारियां हैं वह इनकी गाड़ी लेकर जाएगी। इसी बात को लेकर विवाद बढ़ता गया। उन्होंने इसी कार प्री-पेड की टैक्सी रोकी जिसमें एक परिवार बैठा हुआ था। उनमें महिलाएं भी थीं।

पुलिस को दी शिकायत में इंद्रजीत सिंह ने बताया कि प्री-पेड टैक्सी एयरपोर्ट से एक फैमिली को बाहर लेकर निकली तो उनकी गाडी को आगे पीछे टैक्सियां लगाकर घेर लिया। सवारी मिन्नतें करती रही लेकिन वह नहीं माने। जिस कारण पुलिस को बुलाया गया। मामला शांत होने के बाद यह सब मिलकर यूनियन ऑफिस के पास आए तभी आरोपितों ने यूनियन प्रधान इंद्रजीत पर तेजधार हथियार से हमला कर दिया। सवारियां को बाहर ले जाने को लेकर ननुआ ट्रैवलर्स के मालिक और एयरपोर्ट टैक्सी यूनियन सदस्यों में मारपीट हुई। इस बीच यूनियन प्रधान पर हमला हुआ। आरोपितों पर केस दर्ज किया गया है।

- बलवीर सिंह, लांच अधिकारी, एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन।

chat bot
आपका साथी