चंडीगढ़ की तारुषी गौड़ ने मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा, राष्ट्रीय मार्शल आर्ट्स प्रतियोगिता में जीता गोल्ड

21वी राष्ट्रीय सब जूनियर जूनियर व सीनियर स्के मार्शल आर्ट्स प्रतियोगिता का आयोजन जयपुर की जगननाथ यूनिवर्सिटी के परिसर में 26 से 28 फरवरी के दौरान किया गया। इसमें ट्राइसिटी की मार्शल आर्ट्स चैंपियन तारुषी गौड़ ने गोल्ड मेडल जीता।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 09:50 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 09:50 AM (IST)
चंडीगढ़ की तारुषी गौड़ ने मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा, राष्ट्रीय मार्शल आर्ट्स प्रतियोगिता में जीता गोल्ड
ट्राइसिटी की मार्शल आर्ट्स चैंपियन तारुषी गौड़ ने मार्शल आर्ट्स प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता।

चंडीगढ़, जेएनएन। ट्राइसिटी की मार्शल आर्ट्स चैंपियन तारुषी गौड़ ने एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए 21वीं राष्ट्रीय स्के मार्शल आर्ट्स में गोल्ड मेडल जीत कर अपने शहर का नाम रोशन किया। 21वी राष्ट्रीय सब जूनियर, जूनियर व सीनियर स्के मार्शल आर्ट्स प्रतियोगिता का आयोजन जयपुर की जगननाथ यूनिवर्सिटी के परिसर में 26 से 28 फरवरी के दौरान किया गया था। इसमें 27 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के 1400 से अधिक खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था।

प्रतियोगिता के 11 साल की तारुषी गौड़ ने अंडर -14 आयुवर्ग में हिस्सा लिया था। तारूषी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीता और अपने राज्य का नाम रोशन किया। तारुषी ने सेमीफाइनल में तमिलनाडु की खिलाड़ी व फाइनल में कर्नाटक की खिलाड़ी को हराकर गोल्ड मेडल जीता। इस जीत पर ब्रिटिश स्कूल की डायरेक्टर व प्रिंसिपल गीतिका सेठी ने तारुषी को बधाई दी और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

इससे पहले तारुषी ने हाल ही में इंडिया ताइक्वांडो की ओर से आयोजित आफिशियल-2021 आनलाइन स्पीड किकिंग ताइक्वांडो प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीता था। इस प्रतियोगिता का आयोजन 16 से 18 फरवरी 2021 के दौरान किया गया था। तारुषी ने बताया कि वह पिछले छह सालों से से निर्धारित डाइट को फॉलो करती आ रही है। कोविड महामारी के इस दौर में भी उन्होंने अपनी प्रेक्टिस को नहीं छोड़ा और लगातार प्रेक्टिस करती रही।

chat bot
आपका साथी