सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफीः कर्नाटक को हरा सेमीफाइन में पहुंची पंजाब टीम

सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी मुकाबले में पंजाब टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पंजाब ने कर्नाटक को 9 विकेट से हराया। पंजाब के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई है।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 10:18 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 10:18 AM (IST)
सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफीः कर्नाटक को हरा सेमीफाइन में पहुंची पंजाब टीम
सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी के सेमीफाइनल में पहुंची पंजाब टीम।

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत कर्नाटक को 9 विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट ट्राफी के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। अहमदाबाद में खेले गए एलीट ग्रुप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पंजाब ने टास जीतकर पहले गेदबाजी करने का फैसला किया। जिसे पंजाब के गेदबाजों ने भी सही साबित किया।

कर्नाटक की पूरी टीम 17.2 ओवर में मात्र 87 रनों पर ही सिमट गई। जिसमें अनिरूध जोशी ने 27 रन और श्रेयस गोपाल ने 13 रन की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों को छोडकर अन्य कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर तक नहीं टीक सका। टीम के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए और पूरी टीम 87 रन पर सिमट गई।

पंजाब की तरफ से सिद्धार्थ कौल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट झटके। जबकि अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा व रमनदीप सिंह ने 2-2 विकेट झटके।

जवाब में पंजाब की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर बल्लेबाज अभिषेक शर्मा चार रन पर ही आउट हो गए, लेकिन इसके बाद प्रभसिमरन सिंह ने 3 छक्के व 2 चौके की मदद से नाबाद 49 रन और कप्तान मंदीप सिंह ने 1 छक्के व 4 चौके की मदद से नाबाद 35 रनों की पारी खेली, जिसकी बदौलत पंजाब ने 12.4 ओवर में 1 विकेट के नुक्सान पर 89 रन बनाकर मैच जीत लिया। कर्नाटक की तरफ से एक मात्र विकेट अभिमन्यु मिथून ने झटका।

chat bot
आपका साथी