सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्राफीः चंडीगढ़ के कप्तान मनन वोहरा ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, मिजोरम को 89 रन से हराया

सैयद मुश्ताक अली टी 20 टूर्नामेंट में चंडीगढ़ टीम ने अपने तीसरे मुकाबले में मिजोरम को बड़े अंतर से हराया है। कप्तान मनन वोहरा ने 85 रन की तुफानी पारी खेली जिसकी बदौलत टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रनों का लक्ष्य विरोधी टीम के सामने रखा।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 03:07 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 03:07 PM (IST)
सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्राफीः चंडीगढ़ के कप्तान मनन वोहरा ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, मिजोरम को 89 रन से हराया
अर्धशतकीय पारी खेलने वाले चंडीगढ़ टीम के खिलाड़ी शिवम भांबरी और कप्तान मनन वोहरा।

चंडीगढ़, जेएनएन। कप्तान मनन वोहरा की ताबड़तोड़ 85 रनों की आतिशी पारी के चलते चेन्नई में प्लेट ग्रुप के अंतर्गत खेली जा रही सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी में चंडीगढ़ ने अपने तीसरे मैच में मिजोरम के खिलाफ शानदार 89 रनों की जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ चंडीगढ़ के अंक तालिका में कुल दस अंक हो गए जबकि टीम का अगला मुकाबला 17 जनवरी को  सिक्किम के साथ है।

इससे पहले चंडीगढ़ ने टाॅस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले से ही विशाल स्कोर के अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। सलामी बल्लेबाजी कप्तान मनन वोहरा और सरुल कंवर ने रनों को रफ्तार तेज की ही थी कि तीसरे ओवर में 23 के टीम स्कोर पर कंवर वर्ते कीमा का शिकार हुए। शून्य पर आउट हुए कंवर इस मैच में भी अपने बल्ले का जादू दिखाने में कामयाब नहीं रहे।

दूसरे छोर पर मनन का साथ देने क्रीज पर आए शिवम भांबरी ने गेंदबाजों को अगले 12 ओवर्स तक खूब छकाया और दूसरे विकेट की साझेदारी के लिए 121 रन जोड़े। इसी बीच कप्तान मनन ने 25 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। पारी के 15वें ओवर में कप्तान मनन, सुमित की गेंद पर वर्ते कीमा को अपना कैच थमा बैठे। इस समय स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 144 रन हुआ। मनन ने सात चौके और पांच छक्के लगाकर 44 गेंदों पर 87 रन बनाए।

इसके बाद भांबरी का साथ निभाने आए अंकित कौशिक ने पारी के अंतिम क्षणों में विशालकाय स्कोर के लिए अपना पूरा योगदान दिया। 17वें ओवर में शिवम भांबरी 62 के निजी स्कोर पर आउट हुए, जिससे स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 159 रन था। तीन छक्कों और एक चौके की मदद से अंकित कौशिक ने 18 गेंदों पर नाबाद 38 रन जड़े जबकि जसकरन सोही ने भी नाबाद 10 रनों का योगदान दिया। चंडीगढ़ ने निर्धारित बीस ओवर्स में तीन विकेट के नुकसान पर 200 रन जुटाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मिजोरम की टीम निरधारित 20 ओवर्स में छह विकेट के नुकसान मात्र 111 रन ही जुटा पाई।  प्रतीक देसाई ने सर्वाधिक 27 जबकि के लाल रेमरेउता ने भी टीम के लिए नाबाद 27 रन जुटाए। गौरव गंभीर ने अपने चार ओवर्स में 11 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जबकि जसकरनदीप सिंह ने 23 रन देकर दो विकेट झटके । बिपुल शर्मा को एक ही विकेट से संतोष करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी