चंडीगढ़ में सिद्धार्थ कौल की हैट्रिक ने पंजाब को दिलाई शानदार जीत, कर्नाटक को 9 विकेट से हराया

Syed Mushtaq Ali T20ः सिद्धार्थ कौल की हैट्रिक और प्रभसिमरन के नाबाद 89 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत पंजाब ने कर्नाटक को 9 विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी में दूसरी जीत दर्ज की। इस मुकाबले में पंजाब ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 11:35 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 11:35 AM (IST)
चंडीगढ़ में सिद्धार्थ कौल की हैट्रिक ने पंजाब को दिलाई शानदार जीत, कर्नाटक को 9 विकेट से हराया
पंजाब ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

चंडीगढ़, जेएनएन। Syed Mushtaq Ali T20 सिद्धार्थ कौल की हैट्रिक और प्रभसिमरन के नाबाद 89 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत पंजाब ने कर्नाटक को 9 विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ पंजाब एलीट ग्रुप-ए की अंक तालिका में 8 अंक हासिल कर टॉप पॉजीशन पर है। बेंगलुरु में आयोजित इस मुकाबले में पंजाब ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने आई कर्नाटक ने 55 के स्कोर पर अपने देवदत्त पाडिक्कल (19), करून नायर (13) और कृष्णप्पा गौतम (13) के विकेट गंवा  दिए।

पंजाब की तरफ से अर्शदीप सिंह, सिद्धार्थ कौल और रमनदीप सिंह ने टीम के लिए यह विकेट झटकी। मैच में 16वां ओवर करने आए सिद्धार्थ कौल ने ओवर की 16.3 गेंद पर रोहन को रमनदीप के हाथों कैच आऊट करवाया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अनिरुद्ध जोशी (7) को 16.4 ओवर में बोल्ड किया। इसके बाद 16.5 ओवर में अभिमन्यु मिथुन (00) को अनमोलप्रीत के हाथों कैच आऊट करवाकर हैट्रिक बनाई। कर्नाटक की पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 125 रन ही बना सकी। विजेता टीम की तरफ से सिद्धार्थ कौल ने 26 रन देकर 4 विकेट,अर्शदीप सिंह ने 18 रन देकर 2 विकेट और रमनदीप सिंह और गुरकीरत मान ने 1-1 विकेट झटका।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आई पंजाब टीम ने 11.2 ओवर में टीम का स्कोर 93 रन पर पहुंचा दिया। अभिषेक शर्मा ने एक छक्के और दो चौके की मदद से 30 रन बनाए। उन्हें कनार्टक के गेंदबाज कृष्णप्पा गौतम ने स्टंप आऊट करवाया। इसके बाद मैदान में गुरकीरत सिंह मान व प्रभसिमरन की जोड़ी ने टीम को 14.4 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाकर मैच जीत लिया। प्रभसिमरन सिंह ने पांच छक्के और नौ चौके की मदद से नाबाद 89 रन और गुरकीरत ने एक छक्के की मदद से नाबाद 8 रन बनाए।

रणजी में भी हैट्रिक लगा चुके हैं सिद्धार्थ

सिद्धार्थ कौल ने इससे पहले भी रणजी ट्राफी में हैट्रिक बनाई थी। कौल ने आंध्र प्रदेश के खिलाफ 2019-20 में यह कारनामा किया था। जिसमें उन्हाने पूरे मैच के दौरान दोनों इंनिग में 9 विकेट झटके थे। जिसमें उनकी हैट्रिक भी शामिल थी। उस मैच में उन्होंने आंध्र प्रदेश के केवी शशिकांत, डीस्वरूप व एस आशीष को आउट किया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी