Surya Kiran Airshow: चंडीगढ़ में अब आज नहीं होगा सूर्य किरण एयरशो, मौसम बना खलनायक

Surya Kiran Airshow बुधवार को मौसम खराब होने के बावजूद सूर्य किरण एयरशो को देखने के लिए सुखना लेक पर हजारों लोगों जुटे थे। लोग एयरफोर्स के हौसला अफजाई के लिए हाथों में तिरंगे लेकर दोपहर एक बजे से ही सुखना लेक पर पहुंचना शुरू हो गए थे।

Ankesh ThakurThu, 23 Sep 2021 10:05 AM (IST)
सुखना लेक पर आज शाम चार बजे सूर्य किरण परफॉर्म किया जाएगा।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़।  Surya Kiran Airshow: चंडीगढ़ में वायुसेना का सूर्य किरण एयरशो आज नहीं होगा। बीते कल ही खराब मौसम की वजह से इस शो को रद कर दिया गया है। हालांकि बीते कल वायुसेना का लड़ाकू विमान राफेल और चिनूक को लोगों की भीड़ को देखते हुए शो में शामिल किया गया था। बस दो ही जहाज शो में उतारे गए थे। सुखना लेक पर आज भी शाम चार बजे सूर्य किरण एयरशो परफॉर्म करने की चर्चा थी, लेकिन अधिकारियों से मिली सूचना के आधार पर इस शो को आयोजित नहीं करने का फैसला लिया गया है। 

बता दें कि आज भी शहर में सुबह से मौसम खराब बना हुआ है। शहर में सुबह से ही बारिश हो रही है। वहीं, मौसम विभाग ने आज भी पूरा दिन मौसम खराब रहने के सकेंत दिए हैं। हालांकि पहले यह चर्चाएं हो रही थी कि आज यानि वीरवार को मौसम ठीक रहा था एयरशो का आयोजन दोबारा हो सकता है, लेकिन इन चर्चाओं पर विराम लगाते हुए अधिकारियों ने कहा कि मौसम साफ नहीं है इसलिए इस शो को आज आयोजित करने का कोई प्लान नहीं है।

बीते कल यानि बुधवार को मौसम खराब होने के बावजूद सूर्य किरण एयरशो को देखने के लिए सुखना लेक पर हजारों लोगों जुटे थे। लोगों के जुनून और जब्बे का आलम यह था कि लोग एयरफोर्स के हौसला अफजाई के लिए हाथों में तिरंगे लेकर दोपहर एक बजे से ही सुखना लेक पर पहुंचना शुरु हो गए थे, शाम साढ़े बजे तक हालात ऐसे हो गए थे कि सुखना लेक पर पांव रखने की जगह नहीं मिल रही थी। मौसम खराब होने की वजह से लोग सूर्य किरण एयर शो का लुत्फ नहीं उठा सके, लेकिन इस खराब मौसम में भी एयरफोर्स ने लोगों को निराश नहीं किया।

एयरफोर्स ने सुखना लेक के आइलैंड पर अटैक कर अपने गरूड कमांडो की ताकत दिखाई। चिनूक के तूफान और राफेल की गरज ने सबको रोमांचित कर दिया। एयरफोर्स के बैंड्स ने भी अपनी धुनों के माध्यम से लोगों को खूब मनोरंजन किया। सूर्यकिरण शो तो नहीं हुआ लेकिन लोग फिर भी चिनूक और राफेल के शो को देखकर खुशी -खुशी घर लौटे। 

एयरशो को देखने के लिए मौजूद रहे तीन राज्यों के गवर्नर

एयरफोर्स की तरफ से 1971 युद्ध के स्वर्णिम विजय दिवस पर आयोजित होने वाले इस सूर्य किरण एयर शो को देखने के लिए पंजाब के गवर्नर व यूटी प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित, हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर सुखना लेक पर मौजूद रहे। इसके अलावा यूटी प्रशासन, एयर फोर्स व अन्य थल सेना के अधिकारियों ने भी इस शो को देखने का लुत्फ उठाया। बॉक्स - शहर की सड़कों पर लगा लंबा जाम शो खत्म होने के बाद जैसे ही हजारों लोग घर वापसी के लिए लौटे तो शहर की सड़कों पर जाम लग गया। लेक की पीछे वाली सड़क पर तो हालत और भी खराब थे, लोगों को अपने वाहन निकलने में खासी दिक्कत हुई।

जालंधर में भी मौसम की वजह से रद हो गया था एयर शो

एयरफोर्स अधिकारियों की माने तो खराब मौसम एवं बादलों के अत्यंत नीचे होने की वजह से सूर्य किरण एयर शो को रद कर दिया गया। बता दें इससे पहले 18 सितंबर को जालंधऱ में आयोजित होने वाला एयर शो भी मौसम की वजह से रद हो गया था।रिपोर्ट -विकास शर्मा

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.