कैप्‍टन अमरिंदर की पाकिस्‍तानी मित्र अरूसा पर रंधावा ने फिर दी सफाई, कहा- पंजाब सरकार नहीं रॉ करे जांच

पंजाब के उपमुख्‍यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने पूर्व सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की पाकिस्‍तानी मित्र अरूसा आलम के मामले में फिर सफाई दी है। रंधावा ने कहा कि उन्‍होंने अरूसा के मामले की जांच पंजाब सरकार नहीं कर सकती है। इसकी जांच रॉ को करनी चाहिए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 09:57 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:02 AM (IST)
कैप्‍टन अमरिंदर की पाकिस्‍तानी मित्र अरूसा पर रंधावा ने फिर दी सफाई, कहा- पंजाब सरकार नहीं रॉ करे जांच
कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की पााकिस्‍तानी मित्र अरूसा आलम और पंजाब के उपमुख्‍यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन/एएनआइ। कैप्‍टन अमरिंदर सिंंह की पाकिस्‍तानी महिला मित्र अरूसा आलम के मामले में जांच की बात कहने के बाद घिरे पंजाब के उपमुख्‍यमंत्री और गृहमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने अब सफाई दी है। जांच की बात से मुकरने के बाद रंधावा ने सफाई दी और कहा कि इसकी जांच रॉ द्वारा करवाई जानी चाहिए। 

बता दें कि रंधावा ने कल ट्वीवट कर जानकारी दी थी कि उन्‍होंंने कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की पाकिस्‍तानी महिला मित्र अरूसा आलम के आइएसआइ से कनेक्‍शन की जांच के पंजाब के डीजीपी को आदेश दिया है। इसके बाद वह ट्रोल होने लगे और खुद सवालों से घिर गए तो ट्वीट को डिलीट कर दिया। इसके बाद सफाई दी कि ऐसा कोई आदेश नहीं दिया गया है और वह तो सिर्फ मुद्दा उठा रहे थेे।     

इसके बाद  उन्‍होंने अब दिल्‍ली में पत्रकारों से बातचीत में  पूरे मामले पर सफाई दी है। रंधावा ने कहा, ' इस मामले में जांच  के आदेश की कोई बात नहीं है। उन्‍होंने (कैप्‍टन अमरिंदर सिंह) ने मेरी बात का गलत मतलब निकाला। यह उनका अपना डर है। मैंने कैप्‍टन अमरिंदर के आइएसआइ एजेंट से लिंक पर सवाल उठाए थे। खासतौर उनका नाम लिया गया था।  उस समय मैंने कहा था कि यदि इसमें कुछ है तो इस मामले को देखूंगा।'

इसके साथ ही रंधावा ने कहा, 'इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री रह चुके कैप्‍टन अमरिंदर सिंंह को समझना चाहि‍ए कि पूरा मामला विदेशी नागरिक से संबंधित है और इसकी जांच राज्‍य सरकार नहींंकरवा सकती बल्कि रॉ (RAW)  द्वारा करवाई जा सकती है। मुझे नहीं पता वह (कैप्‍टन अमरिंदर सिंह) इतने भयभीत क्‍योंं हैं।' 

यह भी पढ़ें: कैप्‍टन अमरिंदर की पाकिस्तानी मित्र अरूसा पर पंजाब में घमासान, जांच का आदेश देकर घिरे गृहमंत्री रंधावा

बता दें कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और उनकी पाकिस्‍तानी मित्र अरूसा आलम का मामला उठाने के बाद सुखजिंदर सिंह रंधावा को कांग्रेस आलाकमान ने दिल्‍ली तलब किया। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्‍व ने उनसे पूरे मामले में जवाब तलब किया है। उनकी आज भी पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात हो सकती है।    

इससे पहले रंधावा ने कहा था,  'कैप्‍टन अमरिंदर सिंह अब कहते हैं कि पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ से खतरा है। हम इसमें (आइएसआइ से)  महिला कनेक्‍शन के पहलू को देखेंगे।  कैप्‍टन पिछले साढ़े चार साल से पाकिस्‍तान से पंजाब की सीमा में आ रहे ड्रोन का मामला उठा रहे हैं।  कैप्‍टन ने पहले यह मुद्दा उठाया और फिर बीएसएफ का दायरा बढ़ाया गया। मैंने डीजीपी को इस मामले को देखने के लिए कहा है। ' इसके साथ ही उन्‍होंने  कहा कि अरूसा आलम का वीजा समय-समय पर बढ़ाया जाता रहा है। 

बता दें कि केंद्र सरकार ने बार्डर क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल (BSF) का तलाशी का दायरा 15 किलोमीटर से बढ़ाकर 50 किलोमीटर कर दिया था।  इस पर पंजाब में सियासत तेज हो गई थी। कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल ने  इस पर विरोध जताया था। रंधावा ने कहा‍ कि इस बारे में पंजाब सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को पत्र भी लिखा है।   

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

chat bot
आपका साथी