पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर का फार्म हाउस घेरने जा रहे अकाली-बसपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, सुखबीर बादल व अन्य नेता हिरासत में

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के फार्म हाउस का घेराव करने जा रहे अकाली दल व बसपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठियां भांजी। जब वह आगे बढ़ते रहे तो पुलिस ने सुखबीर बादल सहित अन्य नेताओं को हिरासत में ले लिया।

Kamlesh BhattTue, 15 Jun 2021 04:38 PM (IST)
कैप्टन अमरिंदर सिंह के फार्म को घेरने जा रहे अकाली-बसपा कार्यकर्ता। फोटो सुखबीर बादल के ट्विटर अकाउंट से

जेएनएन, मोहाली। पंजाब की कैप्टन सरकार के विरुद्ध अलग-अलग मुद्दों को लेकर पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में अकाली व बसपा गठबंधन के कार्यकर्ताओं ने रोष प्रदर्शन किया। वह जब सीएम फार्म हाउस की तरफ बढ़ने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने और पुलिस घेरा तोड़ दिया। स्थिति नियंत्रण से निकलती देख पुलिस ने लाठियां भांज दी।

पुलिस ने पानी की बौछरें भी छोड़ी, जिससे कई अकालियों व बसपा कार्यकर्ताओं की पगड़ियां उतर गई। बाद में पुलिस ने सुखबीर बादल सहित अन्य नेताओं को हिरासत में ले लिया। इस दौरान पार्टियों वर्करों ने पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस प्रदर्शन में पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया, डेराबस्सी से विधायक एनके शर्मा, बसपा के नेता जसबीर सिंह गडी, शिअद के डा. दलजीत सिंह चीमा के अलावा कई नेता मौजूद थे। प्रदर्शन के दौरान पंजाब पुलिस सुखबीर सिंह बादल, डॉ दलजीत सिंह चीमा, जसबीर सिंह गडी को पकड़कर कुराली सदर थाने ले गई। हालांकि बाद में सभी को छोड़ दिया गया।

सुखबीर बादल को हिरासत में लेती पुलिस। फोटो सुखबीर बादल के ट्विटर अकाउंट से

सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि कैप्टन सरकार पिछले साढे चार में सरकार आम लोगों को लूट कर खा गई है। कैप्टन के मंत्री दलित स्टूडेंट्स के वजीफे के पैसे खा गए, सेहत मंत्री ने कोविड के दौरान निजी अस्पतालों के साथ मिलकर जनता को लूटा। चार बड़े घोटाले कर दिए। घपलों की जांच करवाने के बजाय कैप्टन अपने मंत्रियों को बचाने में लगे हैं।

सुखबीर ने कहा कि वे सरकार के खिलाफ इसी तरह अपना प्रदर्शन जारी रखेगें। सुखबीर बादल ने कहा कि सरकार के घपलों को जनता के सामने उजागर करते रहेंगे। ध्यान रहे कि पिछले दिनों मोहाली में अकाली दल के प्रदर्शन के दौरान मोहाली पुलिस ने आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। मामला दर्ज होने के बाद जिला मोहाली में ये शिअद का दूसरा बड़ा प्रदर्शन था। हाल ही में शिअद का बसपा के साथ गठबंधन हुआ है इस लिए बसपा भी प्रदर्शन में शामिल हुई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.