मोहाली में खुदकुशी के लिए पटरी पर लेटा युवक, ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाई फिर भी बच नहीं पाया

ट्रेन चालक ने घायल अवस्था में गुरजंट को तुरंत सवारियों की मदद से ट्रेन में चढ़ाया और इलाज करवाने के लिए घटनास्थल से करीब 4 किलोमीटर दूर मोहाली रेलवे स्टेशन पर ले आए। मोहाली में फेज-6 सिविल अस्पताल लाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:43 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 08:43 AM (IST)
मोहाली में खुदकुशी के लिए पटरी पर लेटा युवक, ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाई फिर भी बच नहीं पाया
मोहाली में युवक ने ट्रेन की पटरी के आगे कूदकर जान दे दी।

जागरण संवाददाता, मोहाली। मोहाली में बनूड़ के गांव बस्सी ईसा खां निवासी 30 साल के गुरजंट ने मंगलवार सुबह ट्रेन के आगे आकर खुदकुशी करने का प्रयास किया। लेकिन जनशताब्दी चालक ने दूर से ही किसी युवक को पटरी पर लेटे देख गाड़ी की स्पीड कम कर दी। फिर भी युवक तक पहुंचते-पहुंचते ट्रेन उस पर चढ़ गई जिससे गुरजंट सिंह उछलकर पटरी के दूसरी तरफ जाकर गिरा। ट्रेन चालक ने घायल अवस्था में गुरजंट को तुरंत सवारियों की मदद से ट्रेन में चढ़ाया और इलाज करवाने के लिए घटनास्थल से करीब 4 किलोमीटर दूर मोहाली रेलवे स्टेशन पर ले आए। जहां से उसको 108 एंबुलेंस की मदद से फेज-6 सिविल अस्पताल लाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया।

खरड़ रेलवे पुलिस चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर जगदीप सिंह ने बताया कि पुलिस को दिए बयानों में ट्रेन चालक ने बताया कि वे रूटीन में हिमाचल के ऊना से सुबह 5 बजे दिल्ली के लिए रवाना होने वाली जनशताब्दी को लेकर जा रहा था। मंगलवार सुबह करीब 8 बजे जब वह सेक्टर -82 के करीब पहुंचा तो उसने दूर से देखा कि कोई युवक ट्रेन की पटरी पर लेटा हुआ है जिस कारण उन्होंने उसी समय ट्रेन की स्पीड कम कर दी। फिर भी ट्रेन का अगला हिस्सा पटरी पर लेटे गुरजंट सिंह से टकरा  गया।

गाड़ी के अगले हिस्से के टकराने से गुरजंट सिंह पटरी के दूसरी तरफ जाकर गिरा। चालक ने बताया कि यदि ट्रेन की स्पीड ज्यादा होती तो गुरजंट के शरीर के टुकड़े हो जाते हैं। चौकी इंचार्ज ने बताया कि पुलिस को गुरजंट का मोबाइल और पर्स मिल गया था जिससे उसकी पहचान हो पाई और उसके घरवालों को भी सूचना दे दी गई थी। जिसके बाद बनूड से घरवाले तुरंत अस्पताल पहुंच गए थे। पुलिस ने शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवा कर धारा 174 के तहत कार्रवाई कर दी थी।

ना टिफन मिला ना ही गुरजंट का बाइक

चौकी इंचार्ज ने बताया कि घर वालों ने पुलिस को बयानों में बताया था कि गुरजंट मंगलवार सुबह करीब 6:30 बजे अपने घर से टिफिन लेकर बाइक पर निकला था। वह इंडस्ट्रियल एरिया मोहाली फेज 8 में लार्ड कंपनी में जॉब करता था। चौकीदार ने बताया कि जब उन्होंने घटनास्थल पर जाकर जांच पड़ताल शुरू की तुलना तो उनको गुरजंट का टिफिन मिला और ना ही आस पास उनका बाइक। गुरजंट शादीशुदा है और उसकी डेढ़ साल की एक बेटी भी है। गुरजंट के घर वालों ने बताया कि उनका बेटे को ना तो कोई परेशानी थी और ना ही किसी को झगड़ा हुआ था इसलिए गुरजंट ने यह कदम क्यों उठाया यह अभी तक साफ नहीं हो पाया था। पुलिस ने गुरजंट के ऑफिस में जाकर भी कर्मचारियों से पूछताछ की है ताकि यह पता लगाया जा सके कि उसका किसी के साथ झगड़ा या कोई पैसों का लेनदेन या कोई और बात तो नहीं थी।

chat bot
आपका साथी