पंजाब में AAP को खड़ा करने वाले सुच्चा सिंह छोटेपुर शिअद में हुए शामिल, बटाला से होंगे प्रत्याशी

पंजाब में आप का संगठन खड़ा करने वाले सुच्चा सिंह छोटेपुर शिरोमणि अकाली दल में शामिल हो गए हैं। सुखबीर बादल ने कहा कि वह बटाला से चुनाव लड़ेंगे। पिछले चुनाव में छोटेपुर ने आप छोड़ दी थी।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 11:47 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 03:54 PM (IST)
पंजाब में AAP को खड़ा करने वाले सुच्चा सिंह छोटेपुर शिअद में हुए शामिल, बटाला से होंगे प्रत्याशी
अकाली दल में शामिल हुए सुच्चा सिंह छोटेपुर। जागरण

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पंजाब में आम आदमी पार्टी की जड़ी जमाने वाले पूर्व प्रदेश प्रधान सुच्चा सिंह छोटेपुर ने शिरोमणि अकाली दल की सदस्यता ग्रहण कर ली है। छोटेपुर को पार्टी ज्वाइन करवाने के बाद अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने उन्हें न सिर्फ पार्टी का सीनियर वाइस प्रेसीडेंट बनाया, बल्कि बटाला से पार्टी का उम्मीदवार भी घोषित किया।

भ्रष्टाचार के आरोप में आप से निकाले गए छोटेपुर 5 वर्ष बाद पुन: सक्रिय राजनीति में उतरे है। आप से निष्कासित किए जाने के बाद छोटेपुर ने 2017 में अपना पंजाब पार्टी से गुरदासपुर सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें मात्र 1740 वोट ही पड़े थे। अकाली दल ज्वाइन करने के बाद छोटेपुर ने कहा कि केजरीवाल एक धोखेबाज इंसान हैं। उन्हें पंजाब में केवल एक ऐसा नेता चाहिए, जो कि उनके कहे पर बस अंगूठा लगा दे। यही कारण है कि दिल्ली का विधायक राघव चड्ढा पंजाब में आकर प्रेस कांफ्रेंस करते हैं और भगवंत मान और हरपाल चीमा बगल में मूकदर्शक बनकर बैठे रहते हैं। केजरीवाल की कथनी और करनी के कारण ही 20 विधायकों में से अब केवल उनके पास 9 विधायक ही बचे हैं।

छोटोपुर ने कहा कि केजरीवाल ने मुझ पर झूठे आरोप लगाकर पार्टी से निकाला, जबकि आप का पंजाब में कोई बैंक अकाउंट ही नहीं था। मैंने लोगों से रुपया-रुपया इकट्ठा कर पार्टी फंड के लिए 23-24 लाख रुपये केजरीवाल के दिए थे, लेकिन इसकी उन्होंने कोई रसीद तक नहीं दी। आप को एनआरआइ से मिले चंदे की ईडी से जांच होनी चाहिए।

वहीं, सुखबीर बादल ने केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा कि वह पंजाब में आकर जो गारंटी दे रहे हैं, पहले उन्हें इसे दिल्ली में लागू करना चाहिए। जहां के वह मुख्यमंत्री है। दिल्ली में महिलाओं को 1000 रुपये देते नहीं, पंजाब में आकर गारंटी देते हैं। सुखबीर ने कहा कि आप की पंजाब से दुकान बंद होने जा रही है। इस बार उन्हें 10 सीटें भी नहीं मिलने वाली हैं। रेत को लेकर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर हमला करते हुए कहा, चन्नी पंजाब में सबसे बड़े रेत माफिया हैं। आप की टीम जिस जगह पर गई थी, मुख्यमंत्री वहां पर इसलिए नहीं गए कि उन्हें वहां की चीजे दुरुस्त करनी थी। चूंकि वहां के ठेकेदारों ने चन्नी को हिस्सा देने से मना कर दिया, इसलिए वह रेत ठेकेदारों को भरोसा दिलवाने के लिए गए थे कि सरकार उनके साथ है। पार्टी प्रधान ने कहा कि कैप्टन ने जो काम साढ़े चार वर्षों में किया चन्नी उसे 2 माह में करना चाहते हैं। चन्नी के पूरे परिवार ने तो सेवा केंद्र खोल रखा है। पैसा दो और काम करवाओ, लेकिन अब यह सब मात्र 25 दिन का ही रह गया है।

chat bot
आपका साथी