ईको सिटी-2 के सफल आवेदक 30 तक जमा कराएं दस्तावेज

यू चंडीगढ़ में ईको सिटी-2 के सफल अलाटियों को ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) ने राहत दी है। राहत उन लोगों के लिए है जिनका ड्रा में नाम आ चुका है लेकिन वह समय रहते हुए ड्रा के बाद दस्तावेज जमा नहीं करवा पाए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 07:55 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:55 AM (IST)
ईको सिटी-2 के सफल आवेदक 30 तक जमा कराएं दस्तावेज
ईको सिटी-2 के सफल आवेदक 30 तक जमा कराएं दस्तावेज

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : न्यू चंडीगढ़ में ईको सिटी-2 के सफल अलाटियों को ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) ने राहत दी है। राहत उन लोगों के लिए है जिनका ड्रा में नाम आ चुका है, लेकिन वह समय रहते हुए ड्रा के बाद दस्तावेज जमा नहीं करवा पाए हैं। गमाडा ने ऐसे अलॉटियों के लिए पब्लिक नोटिस निकालकर उन्हें 30 जून तक दस्तावेज जमा करवाने का समय दिया है। इसके बाद गमाडा आवेदकों को इंटेटल ऑफ लेटर जारी करेगा। मालूम हो कि इस स्कीम के तहत गमाडा ने फरवरी माह में 289 प्लाटों का ड्रा निकाला था। गमाडा के अनुसार ईको सिटी-2 में 289 रिहायशी प्लॉटों की योजना पिछले साल सात दिसंबर को निकाली गई थी। सफल अलाटियों को चार मार्च तक अपने दस्तावेज गमाडा में जमा करवाने थे, लेकिन इसी बीच कोरोना की दूसरी लहर आ गई थी, इस कारण बहुत से लोग अपने दस्तावेज जमा करवाने से रह गए थे। जब लोगों को इस बारे में पता चला तो काफी देर हो गई थी। इसके बाद काफी संख्या में लोग गमाडा पहुंचे। मामला गमाडा की तरफ से उच्च अधिकारियों को भेजा गया। अब गमाडा ने उक्त लोगों को दस्तावेज जमा करवाने का एक और मौका दिया है। लोगों के दस्तावेज जमा होने के बाद गमाडा अगली कार्रवाई करेगा। इस दौरान स्क्रीनिग कमेटी सभी दस्तावेजों की पड़ताल करेगी। ऐसे में जिन लोगों के दस्तावेज नहीं होंगे, उनके प्लॉट रद कर दिए जाएंगे। गमाडा के संपदा विभाग ने यह नोटिस निकाला है। यहां करवाने है दस्तावेज जमा

यह दस्तावेज पुडा भवन स्थित सिगल विडो में जमा करवाए जाएंगे। गमाडा ने साफ कहा है कि इसके बाद किसी को कोई मौका नहीं दिया जाएगा। ध्यान रहे कि गमाडा ने ईको सिटी-2 में 200, 300, 400, 450, 500, 1000 और 2000 वर्ग गज के रिहायशी प्लाट्स के ड्रा निकाले हैं। सफल आवेदक अभी 10-10 फीसद राशि प्लाट की जमा करवा चुके हैं, जबकि इंटेंट ऑफ लेटर जारी होने के बाद एक माह का समय 15 फीसद राशि जमा करवाने के लिए दिया जाएगा, जबकि गमाडा प्लाट की कुल कीमत का दो फीसद कैंसर सेस भी लग रहा है। इस स्कीम के बाद न्यू चंडीगढ़ में प्रापर्टी में बूम आया है, जबकि इससे पहले ईको सिटी वन का रिहायशी एरिया विकसित हो चुका है। गमाडा ईको सिटी-3 भी अगले सालों में लांच करने का प्लान बना रहा है। इस स्कीम के तहत 4819 लोगों ने ड्रा के लिए आवेदन किया था। इस स्कीम में सीनियर सिटीजन और महिलाओं को प्राथमिकता दी गई थी।

chat bot
आपका साथी