चंडीगढ़ निगम कमिश्नर के सख्त आदेश, काम में कोताही बरतने वाले ठेकेदारों पर होगी कार्रवाई

कमिश्नर ने उन ठेकेदारों को भी नोटिस जारी करने के निर्देश दिए जो कि एग्रीमेंट के अनुसार काम नहीं कर रहे हैं। इस समय कई ठेकेदार है जिन्हें काम अलॉट हो गया है लेकिन उन्होंने काम शुरू नहीं किया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 10:31 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 10:31 AM (IST)
चंडीगढ़ निगम कमिश्नर के सख्त आदेश, काम में कोताही बरतने वाले ठेकेदारों पर होगी कार्रवाई
चंडीगढ़ नगर निगम कमिश्नर अनिन्दिता मित्रा। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। नगर निगम कमिश्नर अनिन्दिता मित्रा जनस्वास्थ्य विभाग के शहर में चल रहे कार्यों की समीक्षा कर रही हैं। कमिश्नर ने निर्देश दिए कि सभी अधिकारियों को बराबर काम बांटे जाएं। कमिश्नर ने यह भी कहा कि सीनियोरिटी के हिसाब से अतिरिक्त चार्ज अलग अगल अधिकारियों को दिए जाएं।

कमिश्नर ने निर्देश दिए गए कि समय सीमा के भीतर काम होने चाहिए। उन्होंने रोड कट की मंजूरियों को लेकर भी हिदायतें दी। कमिश्नर ने उन ठेकेदारों को भी नोटिस जारी करने के निर्देश दिए जो कि एग्रीमेंट के अनुसार काम नहीं कर रहे हैं। इस समय कई ठेकेदार है जिन्हें काम अलॉट हो गया है लेकिन उन्होंने काम शुरू नहीं किया है। इसके अलावा कई ठेकेदारों ने काम शुरू कर दिया है लेकिन वह धीमी गति से कर रहे हैं। दिसंबर में नगर निगम चुनाव हैं। ऐसे में पार्षदों का मानना है कि काम में देरी होने से लाेग नाराज हो रहे हैं। इसका चुनाव में उन्हें नुकसान होगा। ऐसे में कमिश्नर ने ऐसे ठेकेदारों पर कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि मासिक वाइज कामों को रिव्यू किया जाना चाहिए। उन्होंने समय सीमा के भीतर लोगों की आई शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर दूर करने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने अधिकारियों को जन हित को ध्यान में रखते हुए प्राथमिकता के आधार पर काम करने के निर्देश दिए। वहीं, इस समय ठेकेदारों का यह भी आरोप है कि काम पूरा होने के बावजूद उनके बिल पास नहीं हो रहे हैं। 

बच्चों को पटाखें न चलाने के लिए किया जाएगा जागरूक

नेशनल ह्यूमन राइट्स सोशल जस्टिस काउंसिल ऑफ इंडिया फॉर चंडीगढ़ एंड पंजाब के सदस्य एक जागरूकता पोस्टर लेकर आए हैं जिसमें शहर के बच्चों को पटाखों के नुकसान के बारे में जागरूक करने के लिए कुछ दिशानिर्देश हैं।अध्यक्ष कमलजीत सिंह पंछी, चेयरमैन अनिल वोहरा, वाइस चेयरमैन एसए खान और सचिव सुमिता कोहली सचिव नेशनल ह्यूमन राइट्स सोशल जस्टिस काउंसिल ऑफ इंडिया फॉर चंडीगढ़ ने एसएसपी कुलदीप सिंह चहल से उनके कार्यालय पुलिस मुख्यालय सेक्टर-9 चंडीगढ़ मे मुलाकात की और एसएसपी ने जागरूकता पोस्टर जारी किया। पंछी ने कहा कि हमारा उद्देश्य शहर के लोगों और बच्चों के बीच जागरूकता पैदा करना है, ओर शहर के स्कूल खुलने के बाद विद्यार्थियों में जागरूकता पोस्टर बांटने का भी निर्णय लिया गया। यह शहर और राष्ट्र के प्रति हमारा छोटा सा योगदान है।

chat bot
आपका साथी