चंडीगढ़ सेक्टर-13 की मार्केट में स्ट्रीट लाइट का जंक्शन बॉक्स बना लोगों के लिए परेशानी, अधिकारी नहीं ले रहे सुध

चंडीगढ़ के सेक्टर-13 मनीमाजरा के पॉश एरिया मॉडर्न हाउसिंग डुप्लेक्स की मार्केट में बाहर स्ट्रीट लाइट की सप्लाई के लिए लगाए जंक्शन बॉक्स खुला पड़ा है। इस कारण लोगों के मन वहां से गुजरने में भय बना रहता है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 04:56 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 04:56 PM (IST)
चंडीगढ़ सेक्टर-13 की मार्केट में स्ट्रीट लाइट का जंक्शन बॉक्स बना लोगों के लिए परेशानी, अधिकारी नहीं ले रहे सुध
मनीमाजरा के पॉश एरिया मॉडर्न हाउसिंग डुप्लेक्स की मार्केट में लगा जंक्शन बॉक्स को दिखाते स्थानीय निवासी।

मनीमाजरा, जेएनएन। चंडीगढ़ के सेक्टर-13 मनीमाजरा के पॉश एरिया मॉडर्न हाउसिंग डुप्लेक्स की मार्केट में बाहर स्ट्रीट लाइट की सप्लाई के लिए लगाए जंक्शन बॉक्स खुला पड़ा है। इस कारण लोगों के मन वहां से गुजरने में भय बना रहता है। बार-बार शिकायत के बावजूद भी अधिकारियों ने एक बार भी इस ओर ध्यान नहीं दिया। खुले में पड़े इस बिजली के बॉक्स में आग लगने का खतरा बना रहता है। 

इस बारे में मार्केट के दुकानदार रमेश गोयल ने बताया ‌कि मार्केट के बिल्कुल बाहर सड़क के किनारे डुप्लेक्स में स्ट्रीट लाइट को सप्लाई के लिए जंक्शन बॉक्स लगा हुआ है। पिछले काफी समय से इस जंक्शन बॉक्स का दरवाजा टूट चुका है। दरवाजा न होने के कारण बिजली के तार खुले में होने के कारण यहां हादसे का डर बना रहता है। इस बॉक्स को कवर करने के लिए कई बार अधिकारियों को लिखित में शिकायत दी गई। लेकिन अभी इस बॉक्स को कवर नहीं किया गया।

छोटे बच्चों के लिए खतरा

गोयल ने बताया कि आसपास रहने वाले छोटे बच्चे साइकिल से मार्केट आते हैं। इसी सड़क पर दूसरे वाहनों की आवाजाही काफी रहती है। वाहनों के टकराने किसी बच्चे के साइकिल से गिरने का भय भी बना रहता है। ऐसे में अगर बच्चा बिजली के बॉक्स पर गिर जाए तो उसका बिजली के करंट लगने के चांस बन सकते हैं। हमने कई बार बच्चों की सुरक्षा की दुहाई देकर भी विभाग को इस कवर करने की मांग की, लेकिन विभाग के अधिकारी हर बार आश्वासन देकर अपना पल्ला झाड़ लेते हैं।

बॉक्स से आती हैं स्पार्किंग की आवाजें

डुप्लेक्स निवासी संजय ने बताया क‌ि रात भर जंक्शन बॉक्स से स्पार्किंग की आवाजें आती हैं। कई बार तेज आवाज आने से रात के समय सो रहे बुजुर्ग लोगों को परेशानी होती है, जिससे उनकी नींद टूट जाती है। 

----

"मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी। बॉक्स को जल्द ही कवर करवाया जाएगा।

                                                                             -कुलदीप सिंह, एक्सईएन, नगर निगम चंडीगढ़।

chat bot
आपका साथी