पंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू का बयान, मेरा जन्म कांग्रेस में हुआ इसी में मरूंगा, कैप्टन को लेकर कही बड़ी बात

बलबीर सिंह सिद्धू ने अपने बारे में कहा कि मैं कांग्रेस की टिकट पर जीत कर ही मंत्री बना। कांग्रेस में जन्मा हूं और कांग्रेस में ही मरूंगा। सिद्धू ने कहा किसानों का मुद्दा केंद्र सरकार ने जानबूझ कर लटका रखा है जिस का जल्द से जल्द हल होना चाहिए।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 03:05 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 03:05 PM (IST)
पंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू का बयान, मेरा जन्म कांग्रेस में हुआ इसी में मरूंगा, कैप्टन को लेकर कही बड़ी बात
बुधवार को बलबीर सिद्धू मोहाली के सेक्टर 70 में वाटर बूस्टर प्लांट का उद्घाटन करने पहुंचे थे।

रोहित कुमार, मोहाली। पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह अपनी नई पार्टी बनाने का एलान कर दिया है। कैप्टन ने बुधवार को चंडीगढ़ में प्रेस कांफ्रेंस कर आगे की रणनीति को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दे दी है। ऐसे में अब उनकी नई पार्टी को लेकर अन्य नेताओं के बयान भी सामने आने लगे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह की कैबिनेट में मंत्री रहे पंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व मोहाली  के विधायक बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को सम्मानजनक तरीके से जाना चाहिए था। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर जो पार्टी बन रहे है वे उनकी अपनी समझ ओर सोच है। कांग्रेस ने उन्हें (कैप्टन) दो बार मुख्यमंत्री बनाया, पार्टी का प्रधान बनाया। नए को भी मौका मिलना चाहिए। ये बात कैप्टन साहब को समझनी चाहिए।

वहीं, बलबीर सिंह सिद्धू ने अपने बारे में कहा कि मैं कांग्रेस की टिकट पर जीत कर ही मंत्री बना। कांग्रेस में जन्मा हूं और कांग्रेस में ही मरूंगा। सिद्धू ने कहा किसानों का मुद्दा केंद्र सरकार ने जानबूझ कर लटका रखा है जिस का जल्द से जल्द हल होना चाहिए। विधायक ने कहा कि विरोधियों के पास इस बार चुनाव में कोई मुद्दा नहीं है और नही चुनाव मैदान में उतारने के लिए चेहरे। कांग्रेस फिर से सूबे में सरकार बनाएगी।

मोहाली के लोगों को दिवाली का तोहफा

बलबीर सिंह सिद्धू ने बुधवार को मोहाली सेक्टर 70 में वाटर बूस्टर प्लांट का किया उद्घाटन किया। 91 लाख रुपये की लागत से लगाए जाने वाले इस वाटर बूस्टर में 5 लाख लीटर पानी स्टोर करने की क्षमता होगी। विधायक ने कहा कि इससे सेक्टर-70 व मटौर में पानी की समस्या दूर होगी और लोगों को साफ सुथरा पानी मिलेगा। मोहाली का पांचवां नया वाटर बूस्टर प्लांट स्थानीय लोगों के लिए दिवाली का तोहफा है।

मोहाली बना मेडिकल हब 

इस मौके पर मोहाली नगर निगम के मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू, सीनियर डिप्टी मेयर अमरीक सिंह सोमल, डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी भी मौजूद थे। विधायक ने कहा कि मोहाली के लोगों को मेडिकल कॉलेज से लेकर कई प्राइमरी व कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर अपने कार्यकाल में दिए हैं। मोहाली पूरी तरह से मेडिकल हब बन चुका है। उन्होंने कहा कि शहर के कोने-कोने में विकास कार्य बिना किसी भेदभाव के पूरी गति से चल रहे हैं। इन विकास कार्यों के लिए धन की उपलब्धता हर हाल में सुनिश्चित की जा रही है। विपक्ष द्वारा अपने ऊपर लगाए गए विभिन्न आरोपों के बारे में उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास उनके और किसी उम्मीदवार के खिलाफ कोई मुद्दा नहीं है। जबकि विधानसभा चुनाव में हार उनकी हार का स्पष्ट संकेत है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोग इन विरोधियों की दुर्दशा से अच्छी तरह वाकिफ हैं और विधानसभा चुनाव में उनका सामना नहीं करेंगे।

chat bot
आपका साथी