चंडीगढ़ में स्टेट जूडो चैंपियनशिपः कामिनी यादव और प्रमोद कुमार बने चैंपियन, महक ने जीता सिल्वर

चंडीगढ़ के सेक्टर 34 स्थित स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में हुई स्टेट जूडो चैंपियनशिप में कामिनी यादव और प्रमोद कुमार चैंपियन बने हैं। दोनों खिलाड़ियों ने अपने अपने आयुवर्ग में गोल्ड जीता है। मुख्यातिथि पूर्व सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने विजेताओं को सम्मानित किया।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 01:18 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 01:18 PM (IST)
चंडीगढ़ में स्टेट जूडो चैंपियनशिपः कामिनी यादव और प्रमोद कुमार बने चैंपियन, महक ने जीता सिल्वर
विजेता खिलाड़ियों के साथ मुख्यातिथि पूर्व सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा व आयोजक।

चंडीगढ़, जेएनएन। स्पोर्ट्स कांप्लेक्स सेक्टर -34 में स्टाइलम की तरफ से प्रयोजित स्टेट जूडो चैंपियनशिप में 48 किलो भारवर्ग में कामिनी यादव ने गोल्ड मेडल जीता। इस रोमांचक फाइनल मैच में कामिनी ने महक सिंह को हराया। महक सिंह दूसरे स्थान पर और रचना व ज्योति ने संयुक्त रूप से तीसरा स्थान हासिल किया।

टूर्नामेंट में मुख्यातिथि के तौर पर पहुंचे पंजाब के श्री आनंदपुर से पूर्व सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने विजेता खिलाड़ियों को मेडल देकर सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि वह भविष्य में भी खेलों से जुड़े रहें और देश के लिए मेडल जीतें। मौजूदा समय में युवा बहुत जल्दी जीवन से निराश हो जाते हैं। वह संघर्ष नहीं करना चाहते हैं, लेकिन एक खिलाड़ी खेल -खेल में ही सीख जाता है कि कैसे जीवन में आने वाली चुनौतियों से निपटा जाए। खेल हमें योजना बनाना, प्रबंधन करना और चुनौतियों से कैसे निपटें यह सिखाती हैं।

वहीं महिलाओं की प्रतियोगिता के 52 किलोभारवर्ग में मनीषा ने गोल्ड मेडल जीता। माधुरी ने सिल्वर मेडल और साक्षी व सानिया राय ने संयुक्त रूप से ब्रांज मेडल जीता। प्रतियोगिता के 57 किलोभारवर्ग में ज्योति ने गोल्ड मेडल जीता, पूजा ने सिल्वर मेडल और शिवानी व केरवी सूद ने ब्रांज मेडल जीता। पुरुषों की प्रतियोगिता के 60 किलो भारवर्ग में चंद्रपाल ने गोल्ड मेडल जीता, जतिन कुमार ने सिल्वर मेडल और हिमांशु व विक्की ने संयुक्त रूप से ब्रांज मेडल जीता।

पुरुषों की प्रतियोगिता के 66 किलोभारवर्ग में प्रमोद कुमार ने गोल्ड, सक्षम शर्मा ने सिल्वर और सुमित ठाकुर व वंश ठाकुर ने ब्रांज मेडल जीता। प्रतियोगिता के 73 किलोग्राम भारवर्ग में आर्यन ने गोल्ड, अमन ने सिल्वर और फरदीन व नितिन ने ब्रांज मेडल जीता।

chat bot
आपका साथी