एसएसपी साहब ! व्यापारियों और पुलिस में तालमेल की कमी, बढ़ रहा अपराध

एसएसपी साहब ! शहर में पुलिस और व्यापारियों के बीच तालमेल में कमी से अपराध में वृद्धि हो रही है। अपराधियों का मनोबल बढ़ रहा है। इसके लिए व्यापारियों के साथ समय-समय पर मीटिग सवाल-जवाब और सुझाव के लेनदेन की जरूरत है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:30 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:30 PM (IST)
एसएसपी साहब ! व्यापारियों और पुलिस में तालमेल की कमी, बढ़ रहा अपराध
एसएसपी साहब ! व्यापारियों और पुलिस में तालमेल की कमी, बढ़ रहा अपराध

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : एसएसपी साहब ! शहर में पुलिस और व्यापारियों के बीच तालमेल में कमी से अपराध में वृद्धि हो रही है। अपराधियों का मनोबल बढ़ रहा है। इसके लिए व्यापारियों के साथ समय-समय पर मीटिग, सवाल-जवाब और सुझाव के लेनदेन की जरूरत है। सेक्टर-19 कम्युनिटी सेंटर में उद्योग व्यापार मंडल की तरफ से एसएसपी कुलदीप सिंह चहल के साथ मीटिग की। मीटिंग में एएसपी साउथ श्रुति अरोड़ा, डीएसपी इस्ट गुरमुख सिंह, सेक्टर-19 थाना प्रभारी मलकीत सिंह मौजूद रहे। मंडल अध्यक्ष कैलाश चंद जैन की अध्यक्षता में महासचिव वीरेंद्र गुलेरिया, विजय सांगवान, जैन,संजीव वर्मा, अशोक कपिला, प्रदीप बंसल, संदीप चौधरी, नरेश जैन सहित 200 व्यापारियों ने हिस्सा लिया।

कोआर्डिनेशन कमेटी और पुलिस एडवाइजरी कमेटी बने

- उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष कैलाश चंद जैन ने सुझाव दिया कि पुलिस और व्यापारियों के बीच कोआर्डिनेशन कमेटी बनानी चाहिए। ताकि समस्याओं को व्यापारी निडर होकर पुलिस के साथ साझा करें।

- पुलिस एडवाइजरी कमेटी का गठन करने के साथ उसमें उद्योग व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाए।

- शहर के सभी मार्केट और गली-मोहल्लों में तैनात चौकीदार की पुलिस वेरिफिकेशन होने के साथ वर्दी और रिकार्ड भी बीट पुलिस के रजिस्टर में होनी चाहिए।

- मार्केट में पार्किंग समस्या को खतम करने के लिए बीट पुलिस के साथ ट्रैफिक कर्मियों की भी ड्यूटी होनी चाहिए।

- दुकान के अंदर अकेले बैठे दुकानदार को मास्क नहीं पहनने पर चालान किया जाता है। जबकि अकेले बैठे दुकानदार का चालान नहीं करना चाहिए।

- महासचिव वीरेंद्र गुलेरिया ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस बाहरी गाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा हिमाचल नंबर की गाड़ियों का चालान करती है। इसके अलावा ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को चालान का टारगेट देने की भी बात सामने आती है। कई बार पुलिस के प्रेस नोट में भी चालान से राजस्व वसूली लिखा होता है।

हमेशा होगी मीटिग : चहल

एसएसपी कुलदीप चहल ने कहा कि सभी बातों को ध्यान में रखा जाएगा। इसके लिए हमेशा पुलिस-पब्लिक और व्यापारियों के साथ मीटिग करेगी। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक पुलिस की नियम तोड़ने वालों पर सख्ती करने की ड्यूटी है। जबकि राजस्व पुलिस विभाग में नहीं आता है।

chat bot
आपका साथी