मोहाली PSEB के बाहर अस्थायी शिक्षकों से बात करने पहुंचे SSP, अध्यापकों की शिक्षा मंत्री से करवाई मुलाकात

मोहाली के फेज-8 स्थित पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) के बाहर कई दिनों से पंजाब के अलग-अलग जिलों से आए अस्थायी शिक्षकों ने वीरवार को एक बार फिर प्रदर्शन किया। इस बार मोहाली के एसएसपी सतिंदर सिंह शिक्षकों के बात करने पहुंचे।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 03:43 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 03:43 PM (IST)
मोहाली PSEB के बाहर अस्थायी शिक्षकों से बात करने पहुंचे SSP, अध्यापकों की शिक्षा मंत्री से करवाई मुलाकात
मोहाली में शिक्षा बोर्ड के बार धरने पर पर बैठे शिक्षक।

जागरण संवाददाता, मोहाली। मोहाली के फेज-8 स्थित पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) के बाहर कई दिनों से पंजाब के अलग-अलग जिलों से आए अस्थायी शिक्षकों ने वीरवार को एक बार फिर प्रदर्शन किया। रेगुलर नौकरी की मांग कर रहे शिक्षकों का आरोप है कि सरकार उनकी मांग को पूरा नहीं कर रही है। शिक्षकों के प्रदर्शन के दौरान मौके पर मोहाली के एसएसपी सतिंदर सिंह पहुंचे। एसएसपी ने शिक्षकों को शांतिपूर्ण अपना प्रदर्शन करने के लिए कहा। शिक्षकों की मांगों को लेकर एसएसपी से लंबी बात हुई, लेकिन बेनतीजा रही। इसके बाद 10 शिक्षकों के एक प्रतिनिधिमंडल को पंजाब शिक्षा मंत्री के साथ बैठक के लिए चंडीगढ़ ले जाया गया है।

प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों के कुछ साथी पिछले डेढ़ माह से पेट्रोल लेकर शिक्षा बोर्ड की छत पर चढ़े हुए हैं जो अभी तक उतरे नहीं हैं। ध्यान रहे कि मांगों को लेकर पिछले डेढ़ महीने से ज्यादा समय से शिक्षा बोर्ड के सामने रोष धरना चल रहा है। अस्थायी शिक्षकों की मांग है कि वे पिछले 15 से अधिक सालों से स्कूलों में बच्चों को पढ़ा रहे हैं। लेकिन उन्हें आज तक पक्का नहीं किया गया, जिससे वे अपने परिवार का पालन पोषण सही तरीके से नहीं कर पा रहे हैं।

बुधवार को अस्थायी शिक्षकों ने शिक्षा बोर्ड के मेन गेट को बंद किया गया था। किसी को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा था। इस दौरान पुलिस भी मौके पर बड़ी संख्या में थी। इसके बाद अस्थायी शिक्षकों की ओर से कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के मोहाली स्थित घर पर जाकर नारेबाजी की थी। शिक्षक फिर से बोर्ड व शिक्षा विभाग के कर्मचारियों का रास्ता न रोके इस पर एसएसपी बात करने पहुंचे थे। लेकिन शिक्षकों ने साफ कहा कि मांगें पूरी होने तक धरना जारी रहेगा और शिक्षक अब सरकार के खिलाफ गुप्त एक्शन करेंगे।

chat bot
आपका साथी