चंडीगढ़ में कोरोना मामले बढ़ने से हुई खून की कमी, लोगों से की खूनदान करने की अपील

चंडीगढ़ में श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट लगाया रक्तदान शिविर। यह रक्तदान शिविर ब्लड बैंक पीजीआइ चंडीगढ़ के डॉक्टर हरनूर भारद्वाज की देखरेख में लगाया गया। रक्तदान जागरूकता शिविर में 60 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया और 11 ने अंगदान करने की शपथ ली।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 09:56 AM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 09:56 AM (IST)
चंडीगढ़ में कोरोना मामले बढ़ने से हुई खून की कमी, लोगों से की खूनदान करने की अपील
चंडीगढ़ में श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट लगाया रक्तदान शिविर।

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना बढ़ने से एक बार फिर से रक्तदाताओं की कमी होने लग गई है। ऐसे में इस समय शहर में शिविर भी कम लग रहे हैं। जो चुनिंदा संस्थाएं शिविर लगवाने की हिम्मत कर रही हैं उनमे भी रक्तदान करने वालों की संख्या कम हो रही है। ऐसे में अस्पतालों में रक्त की कमी को पूरा करने के लिए श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट लंबे समय से हर दिन रक्तदान शिविर लगा रही है। सेक्टर-34 में एक शिविर का आयोजन किया गया। यह रक्तदान शिविर ब्लड बैंक, पीजीआइ चंडीगढ़ के डॉक्टर हरनूर भारद्वाज की देखरेख में लगाया गया और रोटो पीजीआइ चंडीगढ़ से ट्रांसप्लांट को-आर्डिनेटर करणजोत सिंह एवं गुरपिंदर सिंह द्वारा रक्तदाताओं को अंगदान शपथ की जानकारी दी गई।

यह भी पढ़ें- आलीशान होटल में SGPC कर्मचारी के साथ रंगरलियां मना रही थी कांस्टेबल की पत्नी, अचानक पहुंच गया पति

रक्तदान जागरूकता शिविर का उद्घाटन श्री शिव कांवड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट के पैट्रन राजीव शर्मा एवं राज कुमार मदान के द्वारा किया गया। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वह इस नेक कार्य में बढ़-चढ़कर भाग ले और एक स्वस्थ व्यक्ति का इंसानी, नैतिक और सामाजिक दायित्व बनता है कि वह स्वंय को रक्तदान के लिए तैयार रखें। हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। इस अवसर पर शिव कावड़ महासंघ के दीपक शर्मा, लक्ष्मण सिंह रावत  सतगुरु, गुलशन कुमार, करण, संतोख सिंह  एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति इस मौके पर उपस्थित रहे। मालूम हो कि इस समय फिर से पिछले साल की तरह खून की कमी होने लग गई है।

यह भी पढ़ें- लुधियाना फैक्ट्री हादसा : धूल झोंकने की कोशिश...पकड़े न जाएं इसलिए तड़के चार बजे लगा दी लेबर

हमारी संस्था रोज लगा रही है शिविर

शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रधान राकेश कुमार संगर ने बताया कि आजकल सभी अस्पतालों में  रक्त की कमी को पूरा करने हेतु लगभग हर रोज हमारी संस्था द्वारा रक्तदान जागरूकता शिविरों का आयोजन करके युवाओं को रक्तदान करने के लिए जागरूक किया जाता है। रक्तदान का मकसद उन मरीजों की मदद करना है,  जिनकी रक्त की कमी से जिंदगी की डोर कमजोर पड़ जाती है। रक्तदान जागरूकता शिविर में 60 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया और 11 ने अंगदान करने की शपथ ली। उन्होंने कहा कि लोगों को इस मुश्किल घड़ी में भी रक्तदान देना चाहि। अस्पतालों में सुरक्षित तरीके से रक्त लिया जा रहा है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी