यूथ अफेयर एंड स्पो‌र्ट्स सेमिनार में हिस्सा लेंगे शहर के 17 युवा

यूथ अफेयर एंड स्पो‌र्ट्स की तरफ से आयोजित 22वें सेमिनार में हिस्सा लेने के लिए शहर के 17 युवा जा रहे हैं। एनएसएस और नेहरू युवा केंद्र की तरफ से अलग-अलग दो टीमों में यह युवा सेमिनार में भाग लेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Jan 2018 06:35 PM (IST) Updated:Wed, 10 Jan 2018 06:35 PM (IST)
यूथ अफेयर एंड स्पो‌र्ट्स सेमिनार में हिस्सा लेंगे शहर के 17 युवा
यूथ अफेयर एंड स्पो‌र्ट्स सेमिनार में हिस्सा लेंगे शहर के 17 युवा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : यूथ अफेयर एंड स्पो‌र्ट्स की तरफ से आयोजित 22वें सेमिनार में हिस्सा लेने के लिए शहर के 17 युवा जा रहे हैं। एनएसएस और नेहरू युवा केंद्र की तरफ से अलग-अलग दो टीमों में यह युवा सेमिनार में भाग लेंगे। सेमिनार नोएडा स्थित गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी में आयोजित किया जा रहा है। जिसमें पूरे देश के युवा भाग लेंगे और सांस्कृतिक विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। एनएसएस की तरफ से एनएसएस एक्टीविटी में बेहतर प्रदर्शन करने वाले 8 वालंटियर को भेजा गया है, जबकि नेहरू युवा केंद्र की तरफ से शहर के लिए बेहतर काम करने वाले नौ युवाओं को सेमिनार में भेजा गया है। सेमिनार 11 से 17 जनवरी तक चलेगा।

एनएसएस वालंटियर

एनएसएस की तरफ से पेक कॉलेज सेक्टर-12 से तनिषा गर्ग और अर्पित गुप्ता, गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज सेक्टर-26 के राहुल और रितिका, जीसीजी-42 की वैजयंती, एसडी कॉलेज के नंदप्रीत सिंह, जीएमएसएसएस-20डी से रूपाली और पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर-11 के मोहम्मद अमजद जा रहे है। सारे स्टूडेंट्स स्कूल और स्नातक कक्षाओं के स्टूडेंट्स है।

नेहरू युवा केंद्र

नेहरू युवा केंद्र की तरफ से भी नौ युवाओं को सेमिनार में भेजा जा रहा है। जिसमें एनएसएस का राष्ट्रीय अवार्ड हासिल करने वाले रोहित, गवर्नमेंट मिडिल मॉडल स्कूल सेक्टर-45 में हैंगिग गार्डन का निर्माण करने वाले सुनील और सूरज, जूडो में 10 गोल्ड मेडल हासिल करने वाली ज्योति, तालु की वेस्ट प्लेयर प्रतिभा, आर्ट एंड क्राफ्ट में महारत रखने वाले प्रदीप कुमार वर्मा व टीम वर्क में बेहतर काम करने वाले मोहित और रजनीश को भेजा जा रहा है।

नोएडा में होने वाले राष्ट्रीय सेमिनार में विभिन्न मुद्दों पर युवाओं को जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा युवाओं के कई टैलेंट को दिखाने का मौका भी मिलता है। एनएसएस में बेहतर प्रदर्शन करने वाले स्टूडेंट्स को सेमिनार के लिए भेजा गया है।

बिक्रम राणा, लाइनज ऑफिसर एनएसएस चंडीगढ़।

chat bot
आपका साथी