स्काय मार्शलआर्ट में महाराष्ट्र के यशराज को मिला गोल्ड

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (सीयू) घड़ूआं की मेजबानी में हो रही दूसरी स्काय मार्शल आ‌र्ट्स सीनियर नेशनल चैंपियनशिप-2021 के तीसरे दिन जोरदार मुकाबले देखने को मिले।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:30 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:30 PM (IST)
स्काय मार्शलआर्ट में महाराष्ट्र के यशराज को मिला गोल्ड
स्काय मार्शलआर्ट में महाराष्ट्र के यशराज को मिला गोल्ड

जागरण संवाददाता, मोहाली :

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (सीयू) घड़ूआं की मेजबानी में हो रही दूसरी स्काय मार्शल आ‌र्ट्स सीनियर नेशनल चैंपियनशिप-2021 के तीसरे दिन जोरदार मुकाबले देखने को मिले। चैंपियनशिप के तीसरे दिन पुरुष वर्ग में के-3 इवेंट और एयरो स्काय इंडिविजुअल इवेंट के तहत मुकाबले हुए। इनमें खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन के साथ एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देते हुए मेडल हासिल किए।

उल्लेखनीय है स्काय मार्शल आ‌र्ट्स सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में भारत के 20 राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों के 2000 से अधिक खिलाडि़यों ने हिस्सा लिया है।

तीसरे दिन पुरुष वर्ग में हुई के-3 स्पर्धा में महाराष्ट्र के यशराज धर्मदास ने 45.9 स्कोर के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया, वहीं 40 स्कोर के साथ मध्यप्रदेश के अजय सिंह ने सिल्वर मेडल हासिल किया। इसके अलावा गोवा के वेदांत सोहास ने 39.7 स्कोर और 37 स्कोर के साथ आंध्र प्रदेश के नाकाला मधु बाबू ने ब्रांज मेडल हासिल किया।

पुरुष वर्ग के एयरो स्काय इंडिविजुअल इवेंट में कर्नाटक के सैयद शोयब ने 44.8 स्कोर के साथ गोल्ड पर क4जा किया, वहीं 39.5 स्कोर के साथ उड़ीसा के चंदन दास ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया। इसके अलावा आंध्र प्रदेश के कोरुबिला गोपेरामू ने 38.9 और दिल्ली के वंश गौर ने 36.8 स्कोर के साथ ब्राँज मेडल प्राप्त किया।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की मेजबानी में 29 जुलाई तक चलने वाली स्काय मार्शल आ‌र्ट्स चैंपियनशिप के दौरान खवांके-1 (के-1), के-2, के-3 और एयरो स्काय इवेंट के तहत विभिन्न भार वर्गों में प्रतियोगिताएं आयोजित हो हुई हैं। अब तक के मुकाबलों में जम्मू-कश्मीर ने 2 गोल्ड और 1 ब्रांज मेडल; मध्यप्रदेश ने 1 गोल्ड और 2 सिल्वर मेडल; अंडमान निकोबार ने 1 गोल्ड, 3 ब्रांज; महाराष्ट्र ने 1 गोल्ड, 3 ब्रांज मेडल; गोवा ने 3 सिल्वर, 2 ब्रांज मेडल; दिल्ली ने 1 सिल्वर, 2 ब्रांज मेडल; कर्नाटक और हरियाणा ने 1-1 गोल्ड, उड़ीसा ने 1 सिल्वर मेडल तथा आंध्र प्रदेश ने 2 ब्रांज मेडल हासिल किए हैं।

chat bot
आपका साथी