मोहाली के दो स्पो‌र्ट्स काप्लेक्स की जिम्मेदारी संभालेगी प्राइवेट कंपनी

सेक्टर-69 व 71 में खस्ताहाल चल रहे दो स्पो‌र्ट्स काप्लेक्स की सूरत जल्द ही बदल जाएगी। ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) ने दोनों स्पो‌र्ट्स सेंटरों के रखरखाव की जिम्मेदारी एक प्राइवेट कंपनी को सौंपने का फैसला किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jan 2018 06:38 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jan 2018 06:38 PM (IST)
मोहाली के दो स्पो‌र्ट्स काप्लेक्स की जिम्मेदारी संभालेगी प्राइवेट कंपनी
मोहाली के दो स्पो‌र्ट्स काप्लेक्स की जिम्मेदारी संभालेगी प्राइवेट कंपनी

जागरण संवाददाता, मोहाली : सेक्टर-69 व 71 में खस्ताहाल चल रहे दो स्पो‌र्ट्स काप्लेक्स की सूरत जल्द ही बदल जाएगी। ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) ने दोनों स्पो‌र्ट्स सेंटरों के रखरखाव की जिम्मेदारी एक प्राइवेट कंपनी को सौंपने का फैसला किया है। इस प्रोजेक्ट में गमाडा एक नोडल एजेंसी के रूप में काम करेगा। साथ ही कंपनी की ओर से किए जाने वाले काम की निगरानी करेगा। गमाडा के मुख्य प्रशासन रवि भगत ने कहा कि स्पो‌र्ट्स काप्लेक्स निजी कंपनी को दिए जाने के लिए फैसला लिया गया है। गमाडा के अधिकारियों का कहना है कि लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से ही यह फैसला लिया गया है। वहीं, गमाडा ने लोगों से भी अपील की गई है कि काप्लेक्स में कोई खामी दिखती है तो इस बारे में तुरंत गमाडा को सूचित करें। पंजाब की पूर्व अकाली-भाजपा सरकार के कार्यकाल में शहर के लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर पाच स्पो‌र्ट्स काप्लेक्स बनाए गए थे। जिनमें से दो की जिम्मेदारी प्राइवेट कंपनी को दी जाएगी। गमाडा अधिकारियों को उम्मीद है कि जब प्राइवेट कंपनी काम संभालेगी तो इनकी देखभाल में सुधार होगा। इसके अलावा अन्य काम में भी तेजी आएगी। इससे लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल पाएंगी।

कुछ समय पहले बढ़ाई गई फीस

गमाडा की तरफ से शहर में बनाए गए स्पो‌र्ट्स काप्लेक्स की कुछ समय पहले ही फीस बढ़ाई गई थी, जिसका लोग विरोध भी कर रहे हैं। लोगों का आरोप है कि गमाडा सुविधाओं को बेहतर करे। तभी इसका फायदा लोगों को मिलेगा।

इस सोच को लेकर बने थे काप्लेक्स

शहर को बसे चालीस साल हो गए हैं, लेकिन शहर में कोई भी स्पो‌र्ट्स काप्लेक्स नहीं था। ऐसे में युवाओं को कोई गेम खेलने के लिए चंडीगढ़ या अन्य शहरों में जाना पड़ता था। इतना ही नहीं इसी चक्कर में कुछ प्रतिभाएं ऐसे ही खत्म हो जाती थी। जैसे ही यह मामला पूर्व अकाली-भाजपा सरकार के कार्यकाल में उठा। उसके बाद शहर में पाच जगह स्पो‌र्ट्स काप्लेक्स बनाए गए थे। साथ ही उम्मीद जताई गई थी कि इससे युवाओं को फायदा मिलेगा।

chat bot
आपका साथी