चंडीगढ़ में जूनियर्स और मास्टर्स खिलाड़ियों के लिए स्पोर्ट्स कांप्लेक्स डेढ़ साल से बंद, सिर्फ सीनियर प्लेयर्स को अनुमति

मास्टर एथलीट्स व कई मैराथन जीत चुकी जीएमएसएच -16 की सीनियर स्टाफ नर्स नीरू कक्कड़ ने बताया कि चंडीगढ़ में तीन सौ से ज्यादा मास्टर्स खिलाड़ी हैं। जो अलग -अलग खेलों की प्रेक्टिस करते हैं। ऐसे में इन खेलों की प्रेक्टिस स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में ही हो सकती है।

Ankesh ThakurFri, 18 Jun 2021 12:40 PM (IST)
चंडीगढ़ में 300 से ज्यादा मास्टर्स खिलाड़ी हैं।

चंडीगढ़, [विकास शर्मा] यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट (Chandigarh Sports Department) के स्पोर्ट्स कांप्लेक्स (Sports Complex) जूनियर और मास्टर्स खिलाड़ियों के लिए पिछले डेढ़ साल से बंद हैं। पिछले साल 24 मार्च को लगाए गए लॉकडान के बाद यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने अपने तमाम स्पोर्ट्स कांप्लेक्स खिलाड़ियों के लिए बंद कर दिए गए थे।

अनलॉक वन में कुछ शर्तों के साथ इन स्पोर्ट्स कांप्लेक्स को खोल दिया गया था, लेकिन इसमें एक शर्त यह थी कि दस साल से छोटी उम्र और मास्टर्स खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में आने की अनुमति नहीं दी गई थी। इसके बाद कोरोना दूसरी लहर आने के बाद भी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स खिलाड़ियों के लिए कुछ दिन बंद रहे। अभी सीनियर खिलाड़ियों को प्रेक्टिस के लिए अनुमति मिल गई, जबकि जूनियर और मास्टर खिलाड़ी अभी भी प्रेक्टिस नहीं कर पा रहे हैं।  

चंडीगढ़ में हैं 300 से ज्यादा मास्टर्स खिलाड़ी

मास्टर एथलीट्स व कई मैराथन जीत चुकी जीएमएसएच -16 की सीनियर स्टाफ नर्स नीरू कक्कड़ ने बताया कि चंडीगढ़ में तीन सौ से ज्यादा मास्टर्स खिलाड़ी हैं। जो अलग -अलग खेलों की प्रेक्टिस करते हैं। इनमें कई एथलीट्स लांग जंप, हाई जंप, शॉटपुट, बैडमिंटन और वॉलीबॉल जैसे स्पोर्ट्स खेलते हैं। ऐसे में इन खेलों की प्रेक्टिस स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में ही हो सकती है। स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में एंट्री न होने की वजह से उन्हें पार्क में जाकर प्रेक्टिस करनी पड़ती है। ट्रैक पर नहीं दौड़ने की वजह से चोट लगने का खतरा बना रहता है।

हालात सामान्य होने पर ही दी जाएगी अनुमति

स्पोर्ट्स डायरेक्टर तेजदीप सिंह सैनी ने बताया कि हम खिलाड़ियों की दिक्कतों को समझ सकते हैं, लेकिन अभी कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ है। फिलहाल सीनियर व नेशनल खिलाड़ियों को ही अनुमति दी गई है। हम स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में ज्यादा भीड़ इकट्ठी नहीं कर सकते हैं। ऐसे में हालात सामान्य होने पर अन्य खिलाड़ियों के लिए भी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स खोल दिए जाएंगे।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.