Chandigarh: स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने निकाली 220 अस्सिटेंट कोचों की भर्ती, जानें डिटेल्स

स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से खेल से जुड़े कोचिज के लिए भर्ती निकाली है। विभाग की तरफ से 220 अस्सिटेंट कोचों की भर्ती की जा रही है जिसके लिए आवेदन मांगे गए हैं। विभिन्न खेलों से जुड़े इन अस्सिटेंट कोचों की भर्ती अनुबंध के आधार पर की जाएगी।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 04:35 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 04:35 PM (IST)
Chandigarh: स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने निकाली 220 अस्सिटेंट कोचों की भर्ती, जानें डिटेल्स
स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने निकाली 220 अस्सिटेंट कोचों की भर्ती।

चंडीगढ़, जेएनएन। स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से खेल से जुड़े कोचिज के लिए भर्ती निकाली है। विभाग की तरफ से 220 अस्सिटेंट कोचों की भर्ती की जा रही है, जिसके लिए आवेदन मांगे गए हैं। अलग -अलग खेलों से जुड़े इन अस्सिटेंट कोचों की भर्ती अनुबंध के आधार पर की जाएगी। यह अनुबंध चार वर्ष का होगा। इन पदों के लिए तीन कैटेगरी में आवेदक आवेदन कर सकते हैं।

आवेदक के पास स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया, एनएस और एनआइएस का कोचिंग डिप्लोमा होना चाहिए। किसी अन्य यूनिवर्सिटी या विदेशी यूनिवर्सिटी से कोचिंग का डिप्लोमा करने वाले आवदेक भी इसके लिए आवदेन कर सकते हैं। जो खिलाड़ी ओलंपिक या इंटरनेशनल स्तर की प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके हैं या किसी कोच के पास द्रोणाचार्य अवार्ड हो, तो वह भी इसके लिए अप्लाई कर सकता है। आवेदक इन पदों के लिए 20 मई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।  

इन खेलों के हैं इतने पद

आर्चरी - 13

एथलेटिक्स -20

बॉक्सिंग  -13

हॉकी - 13

शूटिंग -3

वेटलिफ्टिंग - 13

रेसलिंग - 13

साइकिलिंग -13

फेंसिंग - 13

जूडो - 13

रोइंग  -13

स्विमिंग - 7

टेबल टेनिस-7

बास्केटबॉल - 6

फुटबॉल  -10

जिमनास्टिक - 6

हैंडबॉल -3

कबड्डी व खो-खो - 7

कराटे - 4

कयाकिंग व कैनोइंग -6

खेल स्पेक टेक्रा -5

सॉफ्टबॉल  - 1

ताइक्वांडो - 6

वॉलीबॉल - 6

वुशु - 6

वेबसाइट पर जाकर आवेदक कर सकते हैं आवेदन

आवेदक इन पदों के बाबत अधिक जानकारी के लिए साइ की वेवसाइट पर जा सकते हैं। इसके अलावा वह इन पदों के ऑनलाइन जाकर भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदक www.sportsauthorityofindia.nic.in. applications वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों को 20.05.2021 से पहले आवेदन करना अनिवार्य होगा। इसके बाद आवेदन का कोई अवसर नहीं दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी