स्थानीय खिलाड़ियों को प्रमोट करें स्टेट एसोसिएशन : नरेंद्र

स्टेट चैंपियनशिप में दूसरे राज्यों के खिलाडि़यों की भागेदारी हर एसोसिएशन को रोकना चाहिए यह कहना भारतीय ओलिपिक संघ और व‌र्ल्ड हॉकी फेडरेशन के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा का।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:35 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:35 AM (IST)
स्थानीय खिलाड़ियों को प्रमोट करें स्टेट एसोसिएशन : नरेंद्र
स्थानीय खिलाड़ियों को प्रमोट करें स्टेट एसोसिएशन : नरेंद्र

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :

स्टेट चैंपियनशिप में दूसरे राज्यों के खिलाडि़यों की भागेदारी हर एसोसिएशन को रोकना चाहिए यह कहना भारतीय ओलिपिक संघ और व‌र्ल्ड हॉकी फेडरेशन के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा का। उन्होंने यह बात चंडीगढ़ ओलिपिक एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक में की। उन्होंने कहा कि ओलिपिक स्तर पर चंडीगढ़ के खिलाडि़यों का अभाव है क्योंकि जूनियर व सीनियर स्तर पर पंजाब व हरियाणा के खिलाड़ी चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व करते हैं लेकिन जब ओलिपिक स्तर पर जाते हैं तो वह अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करने लग जाते हैं। ऐसे में शहर की हर एसोसिएशन को बाहरी राज्यों के खिलाडि़यों को स्टेट चैंपियनशिप में खिलाने से परहेज करना करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेडल जीतने के लिए लोकल कोच द्वारा लाए गए सिफारिश और दूसरे राज्यों के खिलाड़ियों पर सख्ती से रोक लगनी चाहिए। इसके साथ ही चंडीगढ़ ओलिपिक एसोसिएशन की नई चयनित टीम और नव निर्वाचित स्पो‌र्ट्स संगठनों को बधाई देने व आगामी ओलिपिक खेलों के लिए हो रही तैयारी को देखने के लिए और इंडिया ओलंपिक एसोसिएशन के आने वाले चुनावों के बारे में चर्चा की गई। बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करें संघ

नरेंद्र बत्रा ने चंडीगढ़ ओलिपिक एसोसिएशन व विभिन्न फेडरेशनों से संबंध रखने वाले चंडीगढ़ के अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा की चंडीगढ़ ओलिपिक की नई चुनी गई टीम को गर्मजोशी के साथ सभी ओलिपिक खेलों की तैयारी तेज करनी चाहिए। खिलाडि़यों को तैयारी के लिए और बेहतर सुविधाएं मुहैया करवानी चाहिए,ताकि देश को अच्छे खिलाड़ी दिए जा सके, उसके लिए भारतीय ओलिपिक संघ हर तरह की संभव मदद देने के लिए तैयार है।

chat bot
आपका साथी