चंडीगढ़ में खराब गेहूं मामला: पार्षद और प्रशासन आमने-सामने, टकराव टालने के लिए एडवाइजर ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग

Spoiled Wheat Case in Chandigarh ऐसे में प्रशासन पर बढ़ते दबाव के बीच एडवाइजर धर्म पाल ने पार्षदों के साथ यूटी गेस्ट हाउस में मीटिंग बुलाई है। यह मीटिंग आज हो रही है। मीटिंग में अधिकारियों के सामने काउंसलर्स खराब गेहूं का मुद्दा उठाएंगे।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 01:27 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 01:27 PM (IST)
चंडीगढ़ में खराब गेहूं मामला: पार्षद और प्रशासन आमने-सामने, टकराव टालने के लिए एडवाइजर ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग
एडवाइजर धर्मपाल और पार्षदों के बीच आज बैठक होगी।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Spoiled Wheat Case in Chandigarh: प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत बांटे जा रहे गेहूं का मामला तूल पकड़ चुका है। भाजपा के पार्षदों ने ही प्रशासन को बुरी तरह से घेरना शुरू कर दिया है। काउंसलर जिम्मेदार अधिकारियों पर एफआइआर दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। वह अधिकारी जिनकी गेहूं बंटवाने और इसकी मॉनीटरिंग की ड्यूटी थी, उन पर कार्रवाई की मांग हो रही है।

ऐसे में प्रशासन पर बढ़ते दबाव के बीच एडवाइजर धर्म पाल ने पार्षदों के साथ यूटी गेस्ट हाउस में मीटिंग बुलाई है। यह मीटिंग आज हो रही है। मीटिंग में अधिकारियों के सामने काउंसलर्स खराब गेहूं का मुद्दा उठाएंगे। साथ ही अधिकारी इस पूरे मामले में अपना पक्ष रखेंगे। काउंसलर इस मामले में आश्वासन की बजाए अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

अब देखना यह होगा कि इस पूरे मामले में मीटिंग के बाद क्या निकल कर आता है। आखिर कैसे यह टकराव टलेगा। इसको देखते हुए एडवाइजर धर्म पाल ने पहले फूड एंड सप्लाई डिपार्टमेंट के सेक्रेटरी और अधिकारियों से फीडबैक किया। साथ ही गेहूं वितरण संबंधी पूरी जानकारी जुटाई।

बता दें कि कोरोना महामारी के बाद  से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत जरूरतमंद लाभार्थियों को गेहूं वितरित किया जा रहा है। एक सदस्य को 25 किलोग्राम गेहूं वितरित किया जाता है। लेकिन जो गेहूं चंडीगढ़ में बांटा जा रहा है वह खाने योग्य नहीं है। यह गेहूं सड़ा हुआ है इसमें गेहूं के दाने सड़े हुए हैं। सड़े गेहूं के गुच्छे बने हैं। साथ ही गेहूं में कंकड़ भी मिले हुए हैं। लोगों में इस खराब गेहूं को लेने के बाद जबरदस्त गुस्सा है।

chat bot
आपका साथी