रामेश्वरम, मदुरै, तिरुपति और कन्याकुमारी के लिए चंडीगढ़ से 20 को चलेगी स्पेशल ट्रेन Chandigarh News

आइआरसीटीसी की ओर से दक्षिण भारत यात्रा के लिए स्पेशल 20 दिसंबर को स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। यह ट्रेन चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से होकर जाएगी।

By Edited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 06:43 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 11:33 AM (IST)
रामेश्वरम, मदुरै, तिरुपति और कन्याकुमारी के लिए चंडीगढ़ से 20 को चलेगी स्पेशल ट्रेन Chandigarh News
रामेश्वरम, मदुरै, तिरुपति और कन्याकुमारी के लिए चंडीगढ़ से 20 को चलेगी स्पेशल ट्रेन Chandigarh News

चंडीगढ़, [विशाल पाठक] । आइआरसीटीसी की ओर से दक्षिण भारत यात्रा के लिए स्पेशल 20 दिसंबर को स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। यह ट्रेन चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से होकर जाएगी। 13 दिन के इस टूर पैकेज में पैसेंजर्स को दक्षिण भारत के कई प्रसिद्ध मंदिर और पर्यटक स्थल घूमने के अवसर मिलेगा।

इस टूर पैकेज के लिए पैसेंजर्स से 12,285 रुपये वसूल किए जाएंगे। इसमें पैसेंजर को ब्रेकफास्ट, लंच और डीनर तक की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके लिए पैसेंजर से किसी भी प्रकार का कोई अतिरिक्त शूल्क वसूल नहीं किया जाएगा। इस टूर पैकेज के लिए पैसेंजर ऑनलाइन भी बुकिंग करा सकते हैं।

इसके अलावा सेक्टर-34 ए स्थित एससीओ नंबर-80-82 थर्ड फ्लोर पर स्थित आइआरसीटीसी के रिजनल आफिस में जाकर भी इसकी बु¨कग करा सकते हैं। 20 दिसंबर को यह ट्रेन चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से सुबह करीब नौ बजे होकर गुजरेगी।

पैसेंजर्स को इन जगहों पर मिलेगा घूमने का मौका

आइआरसीटीसी के मुताबिक यह स्पेशल ट्रेन रास्ते में अम्ब अंदौरा से होकर ऊना हिमाचल, नंगल डैम, रूपनगर, मोरिंडा, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली कैंट, रेवाड़ी, अलवर होते हुए जयपुर को जाएगी। 13 दिन के इस टूर पैकेज में पैसेंजर्स को रामेश्वरम, मदुरै, कोवलम, त्रिवेंद्रम, कन्याकुमारी, तिरुचिरापल्ली, तिरुपति और मल्लिकार्जुन घूमने का मौका मिलेगा।

जहां पैसेंजर्स को रामेश्वरम में रामनाथ स्वामी मंदिर, मीनाक्षी मंदिर, कोवलम बीच, पद्मनाभम मंदिर, कन्याकुमारी, रंगनाथस्वामी मंदिर, तिरुपति मंदिर, पद्मावति मंदिर और टूरिस्ट प्लेस घूमने का मौका मिलेगा। टूर के दौरान पैसेंजर्स को मिलेगी यह सुविधा दक्षिण भारत यात्रा के इस स्पेशल टूर पैकेज पर पैसेंजर्स को स्लीपर ट्रेन में सफर कराया जाएगा।

टूरिस्ट प्लेस घूमने के लिए आइआरसीटीसी को नॉन एसी बस मिलेगी। ब्रेकफास्ट, लंच और डीनर दिया जाएगा। इसके अलावा मेडिसिन, कपड़े धुलवाने की सुविधा व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी।

सफर के दौरान पैसेंजर्स को रखना होगा इन बातों का ख्याल

टूर के दौरान पैसेंजर्स को वोटर आइडी कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड या अन्य कोई पहचान पत्र अपने साथ रखना होगा। -मोन्यूमेंट्स में एंट्री फीस या अन्य टूरिस्ट प्लेस पर एंट्री फीस पैसेंजर को देनी होगी। -टिकट कैंसिलेशन पर टूर से 15 से 4 दिन के बीच 50 प्रतिशत तक चार्ज वसूला जाएगा और चार दिन से कम पर कोई शुल्क वापस नहीं होगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी