चंडीगढ़ पुलिस के संक्रमित जवानों के लिए डॉक्टर्स की स्पेशल टीम गठित, रोजाना पूछेंगे कैसा है स्वास्थ्य

कोरोना सक्रमण की चपेट में चंडीगढ़ पुलिस के जवान भी आ रहे हैं। ऐसे में इन संक्रमित जवानों के लिए डॉक्टर्स की स्पेशल टीम गठित की गई है। जो रोजाना संक्रमित जवानों की स्वास्थ्य की जानकारी लेंगें और उनका रूटीन चेकअप भी करेंगे।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 08:47 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 08:47 AM (IST)
चंडीगढ़ पुलिस के संक्रमित जवानों के लिए डॉक्टर्स की स्पेशल टीम गठित, रोजाना पूछेंगे कैसा है स्वास्थ्य
चंडीगढ़ पुलिस के संक्रमित जवानों के लिए डॉक्टर्स की स्पेशल टीम गठित।

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना संक्रमण (Corona Virus) की दूसरी लहर में संक्रमित होने से फ्रंट लाइन वारियर्स पुलिसकर्मी (Chandigarh Police) की संख्या भी बढ़ती जा रही है। उनकी देखभाल, योग, रूटीन चेकअप और मानसिक तनाव दूर करने के लिए सोमवार को डॉक्टर की एक स्पेशल टीम गठित की गई है। चंडीगढ़ डीजीपी संजय बेनीवाल के निर्देशानुसार बनाई टीम संक्रमित जवानों का हौसला बढ़ाने के साथ रूटीन चेकअप पर भी टेलीफोन से माध्यम से ध्यान देगी। इसके अलावा पुलिसकर्मियों को बूस्टर किट, विटामिन सी, जिंक की गोलियों भी प्रदान करेगी।

सेक्टर-26 पुलिस लाइन स्थित अस्पताल से डॉक्टर की टीम गठित की गई है। डॉक्टर रोजाना टेलीफोन के माध्यम से संक्रमित जवानों के नियमित योग, दवा और स्वास्थ्य में सुधार के बारे में बातचीत करेंगे।

वहीं, संक्रमित जवानों का हौसला बढ़ाने और तनाव दूर करने के लिए हेल्पलाइन नंबर डायल -112 सेवा भी शुरू है। पंजाब विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग के प्रोफेसर डॉ. सीमा विनायक हेल्पलाइन नंबर 112 पर उपलब्ध होंगे। पॉजिटिव जवानों के तनाव को कम करने के लिए और मनोवैज्ञानिक परामर्श के लिए मोबाइल नंबर 82830-35100 पर भी उपलब्ध हैं।

कोरोना से महिला कांस्टेबल और होमगार्ड की हो चुकी मौत

चंडीगढ़ पुलिस विभाग में कोरोना से अभी दो की मौत हो चुकी हैं। बीते शुक्रवार को विभाग की महिला कांस्टेबल बलविंदर कौर ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। वह दो दिन से बीमार थी। मौत के बाद आई उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई गई है। बलविंदर कौर खरड़ में परिवार के साथ रहती थी। उनके दो बच्चे भी हैं। वर्तमान समय में उनकी ड्यूटी सेक्टर 43 बस अड्डा पुलिस चौकी में लगी हुई थी। वही, अप्रैल महीने में बाबूधाम चौकी में तैनात होमगार्ड वालंटियर बलविंदर की कोरोना से पीजीआइ में मौत हुई थी। वह वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुका था।

chat bot
आपका साथी