चंडीगढ़ में बॉक्सिंग को प्रमोट करने के लिए समाजसेवी संजीव राणा ने सात खिलाड़ियों को किया अडॉप्ट

बोगनविला पार्क में कोचिंग करने वाले ज्यादातर बच्चे गरीब परिवारों से संबंध रखते हैं जिन्हें पूर्व बॉक्सर जोगिंदर कुमार मुफ्त कोचिंग देते हैं। लॉकडाउन के बाद कई बॉक्सिंग खिलाड़ियों ने या तो प्रेक्टिस छोड़ दी या फिर डाइट न मिलने की वजह से उनके खेल पर इसका असर पड़ा है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 11:10 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 11:10 AM (IST)
चंडीगढ़ में बॉक्सिंग को प्रमोट करने के लिए समाजसेवी संजीव राणा ने सात खिलाड़ियों को किया अडॉप्ट
समाजसेवी संजीव राणा खिलाड़ियों के खाने पीने, पढ़ने लिखने और खेल संबंधी तमाम खर्च उठाएंगे। (File Photo)

चंडीगढ़, जेएनएन। बोगनविला पार्क में प्रेक्टिस करने वाले बॉक्सिंग खिलाड़ियों की मदद के लिए समाजसेवी संजीव राणा आगे आए हैं। संजीव ने बताया कि इस पार्क में कोचिंग करने वाले ज्यादातर बच्चे गरीब परिवारों से संबंध रखते हैं, जिन्हें पंजाब पुलिस के सिपाही व पूर्व बॉक्सर जोगिंदर कुमार मुफ्त कोचिंग देते हैं। हाल ही में जोगिंदर कुमार ने उन्हें बताया कि लॉकडाउन के बाद कई बॉक्सिंग खिलाड़ियों ने या तो प्रेक्टिस छोड़ दी या फिर डाइट न मिलने की वजह से उनके खेल पर इसका असर पड़ा है। ज्यादा खिलाड़ियों के परिजन मेहनत मजदूरी करते हैं, लॉकडाउन के बाद उनकी माली हालत बिगड़ गई है। जिसका असर इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी पड़ा है।

संजीव ने बताया कि हमने रोहित, शिवकांत, साहिल, अभिषेक, मीनाक्षी, गगन और मोहन को अडॉप्ट किया है। यह सभी खिलाड़ी स्टेट लेवल तक खेल चुके हैं और यह बॉक्सिंग में करियर बनाना चाहते हैं। हम इनके खाने पीने, पढ़ने लिखने और खेल संबंधी तमाम खर्च उठाएंगे, ताकि यह खिलाड़ी भविष्य में देश के लिए मेडल जीत सकें।

शहीद बिक्रमजीत सिंह के 7वें शहीदी दिवस पर सात खिलाड़ियों को किया अडॉप्ट

शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल बिक्रमजीत सिंह के 7वें शहीदी दिवस पर सामाजिक संस्था 'एक ईंट शहीद के नाम' की ओर से अनूठी पहल की जा रही है। शनिवार को शहीद बिक्रमजीत सिंह का 7वां शहीदी दिवस था और इस दौरान संस्था ने सात खिलाड़ियों को अडॉप्ट करने का निर्णय लिया। ये सातों बॉक्सिंग के खिलाड़ी हैं लेकिन परिवार की आर्थिक मजबूरियों के कारण ये अपना भविष्य संवार नहीं पा रहे हैं। लेकिन संस्था की ओर से अब इन खिलाड़ियों को खेल और पढ़ाई के लिए आर्थिक सहायता दी जाएगी। संस्था के संयोजक संजीव राणा ने बताया कि जिन खिलाड़ियों को अडॉप्ट किया गया है उनमें रोहित, शिवकांत, साहिल, अभिषेक, मीनाक्षी, गगन और मोहन हैं। इन सभी के परिवार इस समय बेहद मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। कोरोना व लॉकडाउन के कारण इनके माता-पिता की नौकरी चली गई जिस कारण इन्हें अपने करियर को आगे बढ़ाने में अब मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए संस्था ने इन खिलाड़ियों को अडॉप्ट करने का फैसला लिया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी