चंडीगढ़ में गणतंत्र दिवस से पहले इंस्पेक्टर सहित छह कर्मियों को राहत, जहां से हुए सस्पेंड, अब वहीं संभालेंगे कमान

चंडीगढ़ में सेक्टर-26 में असलहा लेकर पहुंचे बदमाशों की सूचना पर दो निर्दोष युवकों की कस्टडी लेने के लिए भिड़ंत में शामिल सेक्टर-26 थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच के सस्पेंड छह जवानों को बहाल कर दिया गया है। उनके खिलाफ मामले में चल रही विभागिय जांच जारी रहेगी।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 12:14 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 12:14 PM (IST)
चंडीगढ़ में गणतंत्र दिवस से पहले इंस्पेक्टर सहित छह कर्मियों को राहत, जहां से हुए सस्पेंड, अब वहीं संभालेंगे कमान
चंडीगढ़ में सेक्टर-26 थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच के सस्पेंड छह जवानों को बहालकर दिया गया है।

चंडीगढ़, जेएनएन। सेक्टर-26 में असलहा लेकर पहुंचे बदमाशों की सूचना पर दो निर्दोष युवकों की कस्टडी लेने के लिए भिड़ंत में शामिल सेक्टर-26 थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच के सस्पेंड छह जवानों को बहालकर दिया गया है। सभी ने दोबारा से अपनी पुराने विंग और पोस्ट पर ड्यूटी संभाल ली है। हालांकि, उनके खिलाफ मामले में चल रही विभागिय जांच जारी रहेगी। जबकि, इसमें तत्कालीन सेक्टर-26 थाना प्रभारी नरेंदर पटियाल और क्राइम ब्रांच इंचार्ज इंस्पेक्टर हरिदर सेखों को शो-कॉज नोटिस इश्यू कर जवाब मांगा गया था। विवाद के बाद पुलिस विभाग के मुलाजिमों की अनुशासनहिनता के चलते जमकर किरकिरी होने पर  तत्कालिन एसपी सिटी विनीत कुमार ने जांच की थी। उसी जांच के आधार पर एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने सख्ती बरतते हुए सभी जवानों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने के आदेश दिए थे।

ये हुए थे सस्पेंड

क्राइम ब्रांच -

इंस्पेक्टर (ओआरपी रैंक) सतविंदर सिंह

मुलाजिम नीरज

मुलाजिम संजय

सेक्टर-26 थाना

सब इंस्पेक्टर नवीन

मुलाजिम कविपाल

मुलाजिम सोमपाल

यह है मामला

सेक्टर-9 स्थित एस्क क्लब में पिछले सप्ताह ही डांस फ्लोर पर जीरकपुर के टिकटॉक स्टार सौरव गुर्जर को गोली मारकर आरोपित फरार चल रहे हैं। शुक्रवार रात पुलिस को सूचना मिली कि पंजाब नंबर की सफेद आइ-20 कार दो बदमाश इस क्लब से होकर सेक्टर-26 में गए हैं। दोनों के पास पिस्टल और कारतूस भी है। इसी सूचना पर सेक्टर-26 थाना पुलिस से एसआइ नवीन, रमेश रोड सहित अन्य मुलाजिम पहुंचे और दो युवकों को दबोच लिया। इसी दौरान क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर सतविदर सिंह अपनी टीम के साथ पहुंचे और दोनों संदिग्धों को हिरासत में लेने के लिए झड़प हो गई। इंस्पेक्टर सतविदर की नाक, एसआइ नवीन के हाथ, रमेश के हाथ और एएसआइ अशोक के नाक पर गहरी चोट आई। सतविदर पर सरकारी पिस्टल तानने का भी आरोप लगा था।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी