एसआइटी अब 22 जून को पंजाब के पूर्व सीएम बादल से करेगी पूछताछ, आवास पर जाएगी टीम

बेअदबी मामले में पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से एसआइटी अब 22 जून को पूछताछ करेगी। बादल से पूछताछ के लिए एक टीम पूर्व मुख्‍यमंत्री के आवास पर जाएगी। इससे पहले एसआइटी ने बादल को 16 जून को पेश होेने को कहा था।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 02:04 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 02:04 PM (IST)
एसआइटी अब 22 जून को पंजाब के पूर्व सीएम बादल से करेगी पूछताछ, आवास पर जाएगी टीम
पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, जेएनएन। गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के बाद हुई फायरिंग मामले की जांच के लिए गठित की गई नई एसआइटी ने अकाली दल के संरक्षक व पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से अब 22 जून को पूछताछ करेगी। टीेम बादल के आवास पर ही पूछताछ करेगी। इस संबंध में एसआइटी ने शिरोमणि अकाली दल को जानकारी देे दी है।

पहले एसआइटी ने 16 जून को बुलाया था, बादल ने पेश होने से कर दिया था इन्‍कार

इससे पहले एसआइटी ने  बादल को पूछताछ के 16 जून को बुलाया था। बादल को सुबह 10:30 बजे पीएसपीसीएल रेस्ट हाउस, फेज -8 एसएएस नगर (मोहाली) में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। लेकिन, पूर्व मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कहा था कि वह पूछताछ के लिए अभी नहीं आ सकते। इसके बाद अब एसआइटी ने अब बादल के सरकारी फ्लैट नंबर 37, सेक्टर 4, चंडीगढ़ में पूछताछ करने का फैसला किया है।

एसआइटी की तरफ से कहा गया है कि 10.30 बजे पूछताछ शुरू होगी। पूर्व मुख्यमंत्री बादल अपने साथ फायरिंग के संबंध में दस्तावेज रख सकते हैं। बता दें कि पंजाब पुलिस ने 14 अक्टूबर 2015 और 7 अगस्त 2018 को कोटकपूरा शहर पुलिस स्टेशन में दर्ज दो पर्चे दर्ज किए थे। इस संबंध में पूर्व मुख्यमंत्री से पूछताछ होनी है। पूर्व में जब एसआइटी ने बादल को बुलाया था तो उन्होंने कहा था कि वह जांच में पूरा सहयोग देंगे। चूंकि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है इसलिए वह 16 जून को जांच में शामिल नहीं हो पाएंगे।

इसके साथ ही बादल ने यह भी संकेत दिए थे कि एसआइटी उनके आवास पर आकर पूछताछ कर सकती है। इससे पहले नवंबर 2018 में भी पुरानी एसआइटी ने बादल से उनके आवास पर ही पूछताछ की थी। बता दें 9 अप्रैल को न्यायमूर्ति राजबीर सहरावत की हाईकोर्ट बेंच ने कुंवर विजय प्रताप सिंह द्वारा दायर जांच और चार्जशीट को रद कर दिया था। पुरानी एसआइटी का गठन सितंबर 2018 में कैप्टन अमरिंदर सरकार द्वारा किया गया था। यह एसआइटी कोटकपूरा में बेअदबी कांड के विरोध में प्रर्शनकारियों पर गोलीबारी मामले की जांच कर रही थी।

chat bot
आपका साथी