Kundali Border Murder Case: एससी आयोग से मिले दलित संगठन, विजय सांपला ने दिए कार्रवाई के निर्देश

Kundali Border Murder Case कुंडली बार्डर किसानों के आंदोलनस्थल के निकट युवक की हत्या के मामले में दलित संगठन राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला से मिले। सांपला ने कहा कि मामले में कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 03:26 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 03:28 PM (IST)
Kundali Border Murder Case: एससी आयोग से मिले दलित संगठन, विजय सांपला ने दिए कार्रवाई के निर्देश
विजय सांपला से मिलने पहुंचे दलित संगठनों के पदाधिकारी। एएनआइ

एएनआइ, चंडीगढ़। Kundali Border Murder Case: दिल्ली-हरियाणा सीमा पर स्थित कुंडली बार्डर किसानों के प्रदर्शन स्थल के निकट एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। मामले में दलित संगठनों ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला को ज्ञापन सौंपकर न्याय की गुहार लगाई है। दलित संगठनों ने आरोपितों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

विजय सांपला ने कहा कि आज दलित समाज के विभिन्न संगठन मुझसे मिले। हम पहले ही डीजीपी हरियाणा, मुख्य सचिव को इस पर सख्त कार्रवाई करने के लिए नोटिस भेज चुके हैं और मामले की स्टेटस रिपोर्ट भी तलब की गई है। जिस स्थान पर आरोपितों ने उसे फांसी दी, वह किसानों के मंच के पास है। वहां जो भी घटना होती है उसके लिए वे (किसान) ही जिम्मेदार होते हैं। उनकी भूमिका अपराधियों की तरह ही है। 

सांपला ने कहा कि किसान नेताओं ने पूरी घटना से पल्ला झाड़ दिया है। अगर वे (आरोपित) 10 महीने से उनके साथ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और उनके साथ रह रहे हैं, तो वे उसी विरोध का हिस्सा हैं। 

Today various organizations of Dalit community met me. We've already sent a notice to DGP Haryana, Chief secretary to take strict action on it and also asked for return report via fax: Vijay Sampla,Chairman, National Commission for Scheduled Castes pic.twitter.com/ZsuLq699L7

— ANI (@ANI) October 16, 2021

बता दें, युवक लखबीर की हत्या के मामले में आरोपित निहंग को पुलिस ने रिमांड पर लिया है। अदालत ने उसे सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। मामले में अभी तक सरबजीत ही एकमात्र गिरफ्त में आया आरोपित है। ऐसे में उससे महत्वपूर्ण जानकारी ली जानी है। युवक की आंदोलन स्थल के पास शुक्रवार को हत्या की गई थी।राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सांपला ने हरियाणा पुलिस से 24 घंटे के भीतर प्राथमिक रिपोर्ट भी मांगी है। 

chat bot
आपका साथी