KKR को IPL Final तक पहुंचाने में शुभमन गिल का मेन रोल, पिता बोले- आज बड़ी पारी खेलेगा बेटा

शहर के क्रिकेर शुभमन गिल आइपीएल में अच्छा खासा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी टीम केकेआर आज फाइनल में सीएसके के साथ खेलेगी। शुभमन के पिता पिता लखविंदर सिंह ने कहा कि फाइनल मैच शुभमन से बड़ी पारी की उम्मीद है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 11:30 AM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 11:30 AM (IST)
KKR  को IPL Final तक पहुंचाने में शुभमन गिल का मेन रोल, पिता बोले- आज बड़ी पारी खेलेगा बेटा
चंडीगढ़ के खिलाड़ी शुभमन गिल यूएई में सात मैचों में 295 रन बना चुके हैं। फाइल फोटो

वैभव शर्मा, चंडीगढ़। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) का आज फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच खिताब के लिए भिड़त होगी। इस मैच में भी केकेआर को ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल से खासी उम्मीद है।

यूएई में आइपीएल के दूसरे चरण अगर कोई टीम सबसे ज्यादा सफल रही तो वह है केकेआर। टीम ने अपने सात मैचों में से पांच में जीत दर्ज की। इन मैचों में शुभमन गिल ने अहम मौकों पर टीम के लिए उपयोगी पारियां खेली। भारत में आइपीएल के पहले चरण में न तो टीम खास प्रदर्शन कर सकी थी और न ही शुभमन। शुभमन के बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे लेकिन यूएई में शुभमन ने बेहतर बल्लेबाजी की। इसका फायदा सिर्फ टीम को हुआ और आज टीम खिताब से एक कदम दूर है।

पिता को मैच विनिंग पारी की उम्मीद

जहां एक ओर शुभमन ने कई शानदार पारियां खेली वहीं उनके पिता लखविंदर सिंह को अभी भी शुभमन के बल्ले से मैच विनिंग पारी का इंतजार है। शुभमन के पिता ने कहा कि फाइनल मैच शुभमन से बड़ी पारी की उम्मीद है। शुभमन ने यूएई में अपने अलग ही तरह के खेल से सभी का दिल जीत लिया। क्रिकेट विशेषज्ञ भी गिल के इस खेल के अंदाज के मुरीद हो गए थे। आइपीएल में केकेआर को फाइनल में पहुंचाने के लिए गिल का योगदान काफी महत्वपूर्ण रहा है।

भारत में 121, यूएई में बनाए 295 रन

भारत में खेले गए पहले चरण के मुकाबलों में शुभमन ने छह मैचों में 121 रन बनाए थे और यूएई में खेले गए सात मैचों की पारियाें में 295 रन बनाए है। केकेआर ने भी भारत में खेले गए मुकाबलों में सिर्फ दो मुकाबले जीते थे लेकिन यूएई में पांच मैच जीत कर फाइनल के लिए ताल ठोक दी है।

यूएई में शुभमन का प्रदर्शन, जमाए दो अर्ध शतक

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 48 रन, मुंबई इंडियंस के खिलाफ 13 रन, चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ नौ रन, दिल्ली कैपीटल के खिलाफ 30 रन, पंजाब किंग्स के खिलाफ सात रन, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 57 रन, राजस्थान रॉयर्ल्स के खिलाफ 56 रन, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 29 रन, दूसरे क्वालीफायर राउंड में दिल्ली कैपीटल्स के खिलाफ 46 रन की पारी खेली।

भारत में शुभमन का प्रदर्शन

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 15 रन, मुंबई इंडियंस के खिलाफ 33 रन, रॉयल चैलेंर्ज बैंगलुरु के खिलाफ 21 रन, चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शून्य, पंजाब किंग्स के खिलाफ नाै रन, दिल्ली कैपीटल्स के खिलाफ 43 रन, रॉयल चैंलेजर्स बैंगलुरु के खिलाफ मैच कोविड की वजह से नहीं हुआ था।

chat bot
आपका साथी