चंडीगढ़ में श्री शिव कांवड़ महासंघ चेरीटेबल ट्रस्ट व मनसा देवी कमेटी ने लगाया शिविर, 72 लोगों ने किया रक्तदान

चंडीगढ़ में सेक्टर-22 की मोबाइल मार्केट के व्यापारी इस कोरोना महामारी में जमकर अपनी जिम्मेवारी निभा रहे हैं। पिछले एक माह में यहां पर पांच बार रक्तदान शिविर का आयोजन हो चुका है। अब तक यहां पर लगे कैंप से 500 लोगों का रक्त यूनिट इकट्ठा हो चुका है।

Vinay KumarTue, 08 Jun 2021 10:13 AM (IST)
चंडीगढ़ में शिविर के दौरान रक्तदान करता हुआ युवक।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ में सेक्टर-22 की मोबाइल मार्केट के व्यापारी इस कोरोना महामारी में जमकर अपनी जिम्मेवारी निभा रहे हैं। पिछले एक माह में यहां पर पांच बार रक्तदान शिविर का आयोजन हो चुका है। अब तक यहां पर लगे कैंप से 500 लोगों का रक्त यूनिट इकट्ठा हो चुका है। इस बार समाज सेविका बीबी हरभजन कौर के जन्म दिवस के अवसर पर श्री शिव कांवड़ महासंघ चेरीटेबल ट्रस्ट एवं महामाई मनसा देवी चेरिटेबल भंडारा कमेटी द्वारा ब्लड बैंक पीजीआइ चंडीगढ़ के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया। रक्तदान शिविर का उद्घाटन बीबी हरभजन कौर और उनके पति सरदार इकबाल सिंह द्वारा किया गया। उन्होंने युवाओं को आह्वान किया कि वह इस नेक कार्य में बढ़-चढ़कर भाग लें और एक स्वस्थ व्यक्ति का इंसानी, नैतिक और सामाजिक दायित्व बनता है कि वह स्वंय को रक्तदान के लिए तैयार रखें और इस मुसीबत के समय पर देश की सेवा में काम आएं। हर स्वस्थ व्यक्ति को इसलिए भी रक्तदान करना चाहिए क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प है।

श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रधान राकेश कुमार संगर, वित्त सचिव राजकुमार मदान एवं प्रवीण सिंगला ने बताया कि समाज सेविका बीवी हरभजन कौर पिछले कई वर्षों से गरीबों, जरूरतमंद मरीजों, गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए बहुत सहायता करती हैं और आज उनके जन्म दिवस के अवसर पर हमारी संस्था द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान का मकसद उन मरीजों की मदद करना है, जिनकी जिंदगी की डोर रक्त की कमी से कमजोर पड़ जाती है। रक्तदान शिविर में 72 लोगों ने रक्तदान किया। शिविर में कैपिटल डिजिटल फोटो लैब के साथ सरदार अमरजीत सिंह पप्पू और उनके स्टाफ स्टाफ का काफी सहयोग रहा। ब्लड बैंक, पीजीआइ, चंडीगढ़ की टीम द्वारा डॉ. निपुण परींजा एवं डॉ. हरनूर भारद्वाज की देखरेख में रक्त एकत्रित किया। इस अवसर पर शिव कावड़ महासंघ के राजीव कुमार, राजकुमारी, सुनीता शर्मा, गुलशन कुमार, राजेंद्र कौशल, हरनेक सिंह, बीरू, अनिकेत शर्मा, सतगुरु एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे। रक्तदाताओं को प्रशंसा पत्र, स्मृति चिन्ह, मास्क, बेज एवं साबुन देकर प्रोत्साहित किया।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.