चंडीगढ़ में श्री शिव कांवड़ महासंघ चेरीटेबल ट्रस्ट ने शिविर लगाया, 56 लोगों ने किया रक्तदान

चंडीगढ़ में श्री शिव कांवड़ महासंघ चेरीटेबल ट्रस्ट एवं महामाई मनसा देवी चेरिटेबल भंडारा कमेटी की ओर से सेक्टर 30बी के युवाओं के सहयोग से शिव शक्ति मंदिर के नजदीक रक्तदान जागरूकता शिविर का आयोजन किया। शिविर में सैनिटाइजेशन और फिजिकल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा गया।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 12:31 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 12:31 PM (IST)
चंडीगढ़ में श्री शिव कांवड़ महासंघ चेरीटेबल ट्रस्ट ने शिविर लगाया, 56 लोगों ने किया रक्तदान
चंडीगढ़ में श्री शिव कांवड़ महासंघ चेरीटेबल ट्रस्ट ने रक्तदान शिविर लगाया।

चंडीगढ़, जेएनएन। अस्पतालों में रक्त की कमी को पूरा करने के लिए सेक्टर-30बी में रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ। श्री शिव कांवड़ महासंघ चेरीटेबल ट्रस्ट एवं महामाई मनसा देवी चेरिटेबल भंडारा कमेटी की ओर से सेक्टर 30बी के युवाओं के सहयोग से शिव शक्ति मंदिर के नजदीक रक्तदान जागरूकता शिविर का आयोजन किया। शिविर में सैनिटाइजेशन और फिजिकल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा गया। रक्तदान शिविर का उद्घाटन म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के काउंसलर देवेंद्र सिंह बबला, पूर्व काउंसलर सौरव जोशी, समाजसेवी विनीत जोशी और इंडस्ट्रियल एरिया पुलिस स्टेशन के एसएचओ हरमिंदरजीत सिंह ने किया। उन्होंने युवाओं से आहवान किया कि वह इस नेक कार्य में बढ़-चढ़कर भाग ले और एक स्वस्थ व्यक्ति का इंसानी, नैतिक और सामाजिक दायित्व बनता है कि वह स्वंय को रक्तदान के लिए तैयार रखें। इस मुसीबत के समय पर देश की सेवा में काम आए।हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है।

श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट के पेट्रन अवतार सिंह सलारिया, अश्विनी कुमार, देवेंद्र शर्मा और राजकुमार मदान ने बताया कि आजकल ट्राईसिटी के अस्पतालों में कोरोना महामारी की वजह से रक्त की बहुत कमी है और रक्तदान का मकसद उन मरीजों की मदद करना है, जिनकी रक्त की कमी से जिंदगी की डोर कमजोर पड़ जाती है। रक्तदान शिविर 56 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया और रविंदर सिंह रावत ने 38वीं बारी रक्तदान किया। इस शिविर में मंदिर मैनेजमेंट कमेटी और सेक्टर के युवाओं का काफी सहयोग रहा।ब्लड बैंक पीजीआइ चंडीगढ़ की टीम द्वारा डॉक्टर अनीता की देखरेख में रक्त एकत्रित किया।

इस अवसर पर शिव शक्ति मंदिर मैनेजमेंट कमेटी व सेक्टर 30बी से प्रमोद सचदेवा रिंकू, संजीव कुमार बंटू, सतीश शर्मा, करन जोशी, रविंद्र हांडा, अनिल गोसांई, धर्मेंद्र पाल, ईश्वर, वरिंदर सिंह, सुनील गोसांईं, जसविंदर सिंह और साहिल कुका के अलावा शिव कावड़ महासंघ के लक्ष्मण सिंह रावत,  गुलशन कुमार, राजेंद्र कौशल  एवं अन्य व्यक्ति उपस्थित रहे। रक्तदाताओं को प्रशंशा पत्र, समृति चिन्ह एवं साबुन देकर प्रोत्साहित किया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी