स्वास्थ्य मंत्री के मोहाली जिले में वैक्सीन का टोटा, टीकाकरण के लिए भटक रहे लोग, वैक्सीनेशन सेंटर पर ताला

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के गृह जिले में लोग कोविड वैक्सीनेशन के लिए भटक रहे हैं। लोग टीका लगवाना चाह रहे हैं लेकिन उनका वैक्सीन नहीं मिल रही है। हालात यह हैं कि वैक्सीनेशन सेंटर से लोगों को बिना टीकाकरण वापस भेजा जा रहा है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 04:38 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 04:38 PM (IST)
स्वास्थ्य मंत्री के मोहाली जिले में वैक्सीन का टोटा, टीकाकरण के लिए भटक रहे लोग, वैक्सीनेशन सेंटर पर ताला
मोहाली के सेक्टर-78 में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचे लोगों को बिना टीकाकरण के वापस भेजा जा रहा है।

मोहाली, [रोहित कुमार]। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के गृह जिले में लोग कोविड वैक्सीनेशन के लिए भटक रहे हैं। लोग टीका लगवाना चाह रहे हैं, लेकिन उनका वैक्सीन नहीं मिल रही है। प्रशासन की ओर से मोहाली के सेक्टर 78 में शुरू की गई ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर पर ताला लग गया है। पिछले दो दिन से लोग यहां पर टीका लगवाने के लिए डेराबस्सी, जीरकपुर, लालड़ू, खरड़ से आ रहे हैं। लेकिन आने पर पता चलता है कि टीका नहीं है और अगले दिन आने के लिए कहा जाता है। 

जीरकपुर से आए दीपक ने बताया कि वे पिछले दो दिन से टीका लगवाने के लिए सेंटर पर आ रहे है। शनिवार को आए थे तो कहा गया कि सोमवार को आना। सोमवार आए तो गार्ड बोल रहे है सेंटर बंद है। दीपक ने कहा कि गुस्सा तो आता है कि इतना पेट्रोल खर्च करके जहां आने पर टीका नहीं मिल रहा। सिर्फ इस सेंटर की बात नहीं जीरकपुर में भी वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। 

सेक्टर-78 की रहने वाली संगीता ने कहा कि वे ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन के लिए आई थी। लेकिन आने पर पता चला की यहां वैक्सीन ही नहीं है। बीआर आंबडेकर इंस्टीट्यूट में भी वे टीका लगवाने के लिए गई थी लेकिन नहीं लग पाया। अब लोग टीका लगवाना चाह रहे हैं तो वैक्सीन ही नहीं मिल पा रही है। ध्यान रहे कि जिला प्रशासन की ओर से दो ड्राइव थ्रू केंद्र शुरू किए गए है। जिनमें से एक सेक्टर 78 और दूसरा सेंटर मुल्लांपुर में शुरू किया गया था।

वैक्सीन नहीं होने के कारण सेक्टर-78 में बनाए गए टीकाकरण केंद्र दो दिन से बंद पड़ा है। मामले में जिले की सिविल सर्जन डॉ. आदर्शपाल कौर का कहना है कि जितना भी स्टॉक मिल रहा है उसके तहत टीकाकरण किया जा रहा है। पीछे से वैक्सीन की सप्लाई कम है। लेकिन जल्द ही सभी सेंटरों पर वैक्सीनेशन होगी। ध्यान रहे कि कोविड के लगातार मामले बढ़ने के बाद लोगों में टीकाकरण को लेकर जागरूकता आ रही है। लेकिन वैक्सीन नहीं मिल पाने से लोग निराश भी हैं।

chat bot
आपका साथी