आज से खुलेंगी ऑड-ईवन फार्मूले से दुकानें

जिले में सोमवार को जरूरी सामान की दुकानों के अलावा अन्य दुकानें सुबह पांच से शाम पांच बजे तक ऑड-ईवन फार्मूले के तहत खुलेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 08:56 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 08:56 AM (IST)
आज से खुलेंगी ऑड-ईवन फार्मूले से दुकानें
आज से खुलेंगी ऑड-ईवन फार्मूले से दुकानें

जागरण संवाददाता, मोहाली : जिले में सोमवार को जरूरी सामान की दुकानों के अलावा अन्य दुकानें सुबह पांच से शाम पांच बजे तक ऑड-ईवन फार्मूले के तहत खुलेंगी। वहीं, निजी कंपनियों के कार्यालय 33 फीसद कर्मचारियों के साथ खोले जाएंगे। हालांकि जिले के व्यापारियों ने प्रशासन से छह दिन उक्त फार्मूले के साथ दुकानें खोलने की मांग की जा रही है। जिस पर फैसला इस सप्ताह में होगा। ध्यान रहे कि जरूरी चीजों की दुकानें पहले से जारी निर्देशों के मुताबिक खुलेंगी। वहीं, सिनेमा हाल, शापिग मॉल, स्वीमिग पूल बंद रहेंगे। रेस्टोरेंट खुलेंगे, लेकिन उनमें ग्राहकों को अंदर बैठाने की अनुमति नहीं होगी। शुक्रवार शाम पांच बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक वीकेंड लॉकडाउन रहेगा।

मोहाली जिले में बढ़ते कोरोना के मामलों की रोकथाम के लिए मिनी लॉकडाउन लग रखा है। इस वजह से जरूरी चीजों को छोड़कर सभी दुकानें और निजी कंपनियों के कार्यालय बंद करवा दिए थे। नियम तोड़ने पर प्रशासन कार्रवाई कर रहा है और अब तक लॉकडाउन के उल्लंघन पर व्यापारियों और दुकानदारों पर 400 से ज्यादा केस दर्ज हो चुके हैं। इस वजह से व्यापारियों को रोजाना दिक्कत आ रही थी। डीसी गिरीश दयालन ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में दुकानदारों के सहयोग की बहुत जरूरत है। दुकानदार और व्यापारी कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करें। सभी लोग खुद को और परिवार को कोरोना का टीका लगवाएं। डीसी ने कहा कि व्यापारियों को टेस्टिग किटें मुहैया करवाई जाएंगी, जिससे वह समय-समय पर अपना कोरोना टेस्ट करते रहें। वहीं, रेहड़ी-फड़ी वालों की टेस्टिग के लिए विशेष कदम उठाए जाएंगे। एक हफ्ते के बाद हालात का जायजा लेकर इस प्रस्ताव पर फैसला लेंगे।

chat bot
आपका साथी