मोहाली में ऑड-ईवन सिस्टम से खुली दुकानें, व्यापारी कर रहे सप्ताह में छह दिन दुकानें खोलने की मांग

मोहाली में वीकेंड लॉकडाउन के बाद सोमवार को ऑड-ईवन सिस्टम के तहत पूरे जिले के बाजार खुले हैं। इस दौरान शहरी इलाकों में ईवन नंबर (2-4 नंबर वाली) दुकानें खोली गई। मंगलवार को ऑड नंबर (3-5 नंबर वाली) की दुकानें खोली जाएंगी।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 02:05 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 02:05 PM (IST)
मोहाली में ऑड-ईवन सिस्टम से खुली दुकानें, व्यापारी कर रहे सप्ताह में छह दिन दुकानें खोलने की मांग
सोमवार को मोहाली में ऑड ईवन सिस्टम से खुली दुकानें।

मोहाली, जेएनएन। मोहाली में वीकेंड लॉकडाउन के बाद सोमवार को ऑड-ईवन सिस्टम के तहत पूरे जिले के बाजार खुले हैं। इस दौरान शहरी इलाकों में ईवन नंबर (2-4 नंबर वाली) दुकानें खोली गई। मंगलवार को ऑड नंबर (3-5 नंबर वाली) की दुकानें खोली जाएंगी। जबकि ग्रामीण इलाकों में सभी दुकानें खुली।

प्रशासन द्वारा निर्धारित दुकानों को खोलने का समय सुबह 5 से शाम 5 बजे तक रहेगा। वहीं, निजी कंपनियों के कार्यालय 33 फीसद कर्मचारियों की मौजूदगी रहेगी। हालांकि दुकानदारों की ओर से सप्ताह में छह दिन दुकानें खोलने की मांग की जा रही है। इसके लिए आगामी शुक्रवार को प्रशासन के साथ बैठक की बात कही जा रही है।

सोमवार को दुकानें खुलने के बाद दुकानदारों ने कहा कि इससे थोड़ा बहुत व्यापार शुरू होगा।  प्रशासन की ओर से बनाई गई सभी गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। ध्यान रहे कि प्रशासन के अधिकारियों ने सशर्त दुकानें खोलने की अनुमति दी है। प्रशासन ने कहा है कि दुकानदारों को तय समय पर दुकानें बंद करनी होंगी। जिले में ऑड-ईवन सिस्टम का नियम तोड़ने पर प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जाएगी।

लॉकडाउन के कारण व्यापारियों को रोजाना दिक्कत आ रही थीं। बीते शुक्रवार को इसी मामले को लेकर व्यापारी डीसी से भी मिले थे। इसके बाद सरकार ने ऑड ईवन सिस्टम से दुकानें खोलने का फैसला लिया था। मोहाली व्यापार मंडल के महासचिव सरबजीत सिंह पारस ने दुकानदारों से अपील की है कि वह ऑड-ईवन सिस्टम की गाइडलाइन के मुताबिक अपनी दुकानें खोलें और कोरोना महामारी से निपटने के सभी इंतजाम करें।

डीसी गिरीश दियालन ने कहा है कि व्यापारियों को टेस्टिंग किटें मुहैया करवाई जाएंगी, जिससे वह समय-समय पर अपना कोरोना टेस्ट करते रहें। वहीं, रेहड़ी-फड़ी वालों की टेस्टिंग के लिए विशेष कदम उठाए जाएंगे। एक हफ्ते के बाद हालात का जायजा लेकर इस प्रस्ताव पर फैसला लेंगे। वहीं पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सभी नागरिक सरकार की ओर से जारी हिदायतों का पूरी तरह से पालन करें। जिम्मेदार नागरिक के तौर पर सभी मास्क जरूर लगाकर रखें और सामाजिक दूरी का पालन करते हुए सेनिटाइजर का इस्तेमाल करते रहें। 

chat bot
आपका साथी