चंडीगढ़ में महिला एसआइ रिश्वतकांड में SHO पर भी गिरी गाज, एसएसपी ने थाना प्रभारी को किया लाइन हाजिर

गौरतलब हो कि इससे पहले सेक्टर 34 थाने में तैनात एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को सीबीआइ ने 10000 रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। आरोपित एक एयरफोर्स कर्मी से उसके खिलाफ केस दर्ज न करने के नाम पर रिश्वत मांग रहा था।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 04:13 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 04:13 PM (IST)
चंडीगढ़ में महिला एसआइ रिश्वतकांड में SHO पर भी गिरी गाज, एसएसपी ने थाना प्रभारी को किया लाइन हाजिर
सेक्टर-34 एसएचओ राजीव कुमार को लाइन हाजिर किया गया है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। सेक्टर-34 थाने में बीते कल सीबीआइ ने महिला सब इंस्पेक्टर को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। रिश्वत की आरोपित महिला एसआइ ने दुष्कर्म और पोक्सो मामले में सेटलमेंट करवाने के एवज पर पैसों की मांग की थी। महिला सब इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी के दूसरे दिन सेक्टर-34 थाना के एसएचओ राजीव कुमार को लाइन हाजिर कर दिया गया। एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने इंस्पेक्टर राजीव को लाइन हाजिर करने का आदेश जारी किया हैं।

सूत्रों के अनुसार राजीव के खिलाफ विभाग की तरफ से जांच भी की जाएगी। वहीं, महिला एसआइ द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत के बाद सीबीआइ ने सेक्टर 34 थाना में तैनात महिला अधिकारी को ट्रैप लगाकर रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था, जिसे सीबीआइ आज कोर्ट में पेश करेगी।

जानकारी के अनुसार सेक्टर-36 थाने में कजेहड़ी के रहने वाले एक व्यक्ति पर दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट का मामला दर्ज हुआ था। इसी मामले में आरोपित के जानकार से सेटलमेंट करने के नाम पर महिला एसआइ सरबजीत कौर ने 10 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी। इसके बाद आरोपित के पारिवारिक सदस्य ने सीबीआइ को शिकायत दी थी।

रिश्वत मामले में एक थाने में दो गिरफ्तारियां

गौरतलब हो कि इससे पहले सेक्टर 34 थाने में तैनात एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को सीबीआइ ने 10,000 रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। आरोपित एक एयरफोर्स कर्मी से उसके खिलाफ केस दर्ज न करने के नाम पर रिश्वत मांग रहा था। वहीं, अब यह दूसरे मामले में महिला एसआइ की गिरफ्तारी हुई है। दोनों ही रिश्वत के मामले एसएचओ राजीव कुमार के थाना प्रभारी रहते हुए हुए हैं।

सितंबर की दूसरी रेड, पहले जेई गिरफ्तार

सीबीआइ की टीम ने सितंबर में दूसरी बार रेड कर गिरफ्तारी की है। सात सितंबर को सेंट्रल पब्लिक वर्क डिपार्टमेंट (सीपीडब्लू) के जूनियर इंजीनियर अक्षय कुमार को सीबीआइ की टीम ने 55 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। केंद्रीय एजेंसी ने यह कार्रवाई एक ठेकेदार की शिकायत पर की है। जेई अक्षय कुमार पर पंजाब बिल्डिंग के एजी आफिस के अंदर जिम और क्रेच के रेनोवेशन करने के बाद रुके 14 लाख रुपये की पेमेंट रिलीज करने के एवज में पैसे मांगने का आरोप है।

chat bot
आपका साथी