शिवसेना चंडीगढ़ आज से शहर में चलाएगी मकान बचाओ अभियान, कहा- किसी गरीब का घर नहीं टूटने देंगे

शिवसेना चंडीगढ़ आज से शहर में मकान बचाओ अभियान की शुरुआत करने जा रही है। सेक्टर- 46/47 चौराहे पर शिवसेना धरना देकर चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के खिलाफ मुहिम शुरू करेगी। वहीं शिवसेना प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि शहर में किसी गरीब का घर टूटने नहीं दिया जाएगा।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:42 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:42 AM (IST)
शिवसेना चंडीगढ़ आज से शहर में चलाएगी मकान बचाओ अभियान, कहा- किसी गरीब का घर नहीं टूटने देंगे
शिवसेना कार्यकर्ता आज शाम पांच बजे सेक्टर-46/47 के राउंडबाउट पर धरना -प्रदर्शन करेंगे। सांकेतिक चित्र

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। शिवसेना चंडीगढ़ शहरवासियों के समर्थन में चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड (CHB) के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में है। शिवसेना प्रदेश अध्यक्ष परमजीत राजपूत ने यह एलान किया है। परमजीत राजपूत ने कहा कि मकान बचाओ अभियान के अंतर्गत मुहिम चलाई जाएगी। इसके तहत चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड द्वारा गरीब जनता पर किए जा रहे अत्याचार और चुनाव से पहले पीले पंजे के प्रहार के खिलाफ शनिवार शाम पांच बजे सेक्टर-46/47 के राउंडबाउट पर धरना -प्रदर्शन किया जाएगा।

यह मुहिम हाउसिंग बोर्ड के निवासियों को इंसाफ दिलवाने के लिए शुरू की जा रही है और यह तब तक जारी रहेगी जब तक उन्हें इंसाफ नहीं मिल जाता। राजपूत ने बताया कि वे शहर के सभी हाउसिंग बोर्ड के निवासियों से संपर्क कर उन्हें एकजुट कर मुहिम से जोड़ रहे हैं, ताकि अधिकारियों की धक्केशाही रोकी जा सके।

राजपूत ने कहा कि हाउसिंग बोर्ड के मकानों की बद्दतर हालत को लेकर कई लोगों ने इसकी शिकायत की है लेकिन हाउसिंग बोर्ड के अधिकारी और प्रशासन आंखों पर पट्टी बांधे बैठा हुआ है। कोठियों में अतिक्रमण बड़े स्तर पर हो रहा है और चंडीगढ़ में कई कोठियां ऐसी है जिन्होंने सरकारी जमीन पर कब्जा किया हुआ है लेकिन हाउसिंग बोर्ड की ओर से इस ओर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

इससे साफ पता चलता है कि केवल गरीब लोगों को दबाया जा रहा है। अगर हाउसिंग बोर्ड नियमों की बात करता है तो वह सभी के लिए नियम एक बराबर बनाए। लेकिन गरीब लोगों के घरों पर पीला पंजा चलाने में इन्हें बहुत आनंद आता है। उन्होंने कहा कि गरीब लोग पाई पाई एकत्रित करके अपने सपनों का घर बनाते हैं और हाउसिंग बोर्ड गरीबों के घरों को गिरा देता है। चंडीगढ़ शिवसेना इन गरीब लोगों के हक में खड़ी हो गई है। अब वह किसी भी गरीब का घर टूटने नहीं देंगे।

chat bot
आपका साथी