थैलेसीमिया मरीजों की मदद के लिए शिवसेना चंडीगढ़ ने लगाया रक्तदान शिविर, 40 लोगों ने डोनेट किया ब्लड

शहर के अस्पतालों में हो रही रक्त की कमी को पूरा करने के लिए शहर की विभिन्न समाजसेवी संस्थाएं रक्तदान शिविर का आयोजन कर रही हैं। इसी कड़ी में शिवसेना चंडीगढ़ ने भी सेक्टर -37 स्थित रोटरी एंड ब्लड बैंक सोसायटी रिर्सोस सेंटर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:58 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:58 AM (IST)
थैलेसीमिया मरीजों की मदद के लिए शिवसेना चंडीगढ़ ने लगाया रक्तदान शिविर, 40 लोगों ने डोनेट किया ब्लड
रक्तदान शिविर में 40 शिवसेना कार्यकर्ताओं और ममर्थकों ने रक्तदान किया।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। शहर के अस्पतालों में हो रही रक्त की कमी को पूरा करने के लिए शहर की विभिन्न समाजसेवी संस्थाएं रक्तदान शिविर का आयोजन कर रही हैं। इसी कड़ी में शिवसेना चंडीगढ़ ने भी सेक्टर -37 स्थित रोटरी एंड ब्लड बैंक सोसायटी रिर्सोस सेंटर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर शिवसेना के प्रदेश प्रमुख परमजीत सिंह राजपूत की अध्यक्षता में लगाया गया। इसमें शिवसेना के समर्थकों व कार्यकर्ताओं ने उत्साह के साथ रक्तदान किया।

परमजीत सिंह राजपूत ने बताया कि शिविर का आयोजन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के जन्मदिन के अवसर पर किया गया था। इसका उदेश्य थैलेसीमिया पीड़ितों की मदद के लिए हाथ बढ़ाना था। शिविर में शिवसेना समर्थकों व पार्टी कार्यकर्ताओं का बढ़ चढ़ कर भाग लेकर शिवसेना चंडीगढ़ में एकता का प्रमाण दिया है। उन्होंने कहा किह इस प्रकार के शिविर का आयोजन शिव सेना द्वारा किया जाता रहेगा। कैंप से 40 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।

विश्व हेपेटाइटिस दिवस के अवसर पर सेक्टर 28 में लगेगा मेडिकल चेकअप कैंप

विश्व हेपेटाइटिस दिवस के अवसर पर सेक्टर 28 की मार्केट में स्वास्थ्य जांच कैंप का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ सेक्टर-28 स्थित आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी के इंजार्ज डॉ. राजीव कपिला ने किया। उन्होंने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार हेपेटाइटिस काला पीलिया का इलाज नागरिक अस्पताल में मुफ्त किया जा रहा है, जिसके लिए टेस्ट के साथ दवाएं भी मरीजों को फ्री में उपलब्ध करवाई जाती हैं। इस अवसर पर डॉ. कपिला ने बताया कि हेपेटाइटिस बी एवं सी का इलाज संभव है। सुदाम वेलनेस सेंटर सेक्टर-28 में लगाए गए कैंप के अवसर पर प्रकाश सैनी, वेलनेस कोच इंदु अग्रवाल, विकास बहल, दिशा फॉर सक्सेस के चेयरपर्सन संजय अग्रवाल ने भी हेपेटाइटिस के निदान में आयुर्वेद पर लोगों को जागरूक किया। उन्हाेंने कहा कि लोगों को समय समय पर अपनी जांच जरूर करवानी चाहिए जिससे वह बीमारियों से मुक्त हो सकते हैं।

chat bot
आपका साथी