चंडीगढ़ में शिव कावड़ महासंघ ने लगाया शिविर, 41 लोगों ने किया रक्तदान

चंडीगढ़ में शिव कावड़ महासंघ द्वारा लगाए गए शिविर में रक्तदान करते हुए लोग।

चंडीगढ़ में मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 44 डी चंडीगढ़ द्वारा श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट पंचकूला महामाई मनसा देवी चैरिटेबल भंडारा कमेटी ब्लड बैंक पीजीआइ चंडीगढ़ के सहयोग से रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर में सैनिटाइजेशन और शारीरिक दूरी का खास ख्याल रखा गया।

Vinay KumarSat, 10 Apr 2021 09:47 AM (IST)

चंडीगढ़, जेएनएन। एक और जहां पूरा शहर कोरोना की लड़ाई लड़ रहा है वही शिव कावड़ महासंघ अस्पतालों की रक्त की कमी दूर करने का संघर्ष कर रहा है महासंघ की ओर से हर दिन शहर में कहीं ना कहीं व्यापारियों और लोगों के साथ मिलकर रक्तदान शिविर लगाए जा रहे हैं जबकि कई लोग रक्तदान करने से भी डर रहे हैं ऐसे लोगों को भी कावड़ महासंघ जागरूक कर रहा है। अस्पतालों में रक्त की कमी को पूरा करने हेतु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 44 डी चंडीगढ़ द्वारा श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट, पंचकूला, महामाई मनसा देवी चैरिटेबल भंडारा कमेटी, ब्लड बैंक, पीजीआइ, चंडीगढ़ के सहयोग से मार्केट सेक्टर 44-डी में रक्तदान जागरूकता शिविर का आयोजन किया। शिविर में सैनिटाइजेशन और शारीरिक दूरी का खास ख्याल रखा गया।

रक्तदान शिविर का उद्घाटन मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान अनिल वोहरा एवं चेयरमैन विजय जौहरी के कर कमलों द्वारा किया गया। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वह इस नेक कार्य में बढ़-चढ़कर भाग ले और एक स्वस्थ व्यक्ति का इंसानी, नैतिक और सामाजिक दायित्व बनता है कि वह स्वंय को रक्तदान के लिए तैयार रखें। हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है।

यह भी पढ़ें- लुधियाना में निजी स्कूल संगठन ने कहा- PSEB से संबंधित स्कूलों के बच्चों से सौतेला व्यवहार ना करें पंजाब सरकार

इस मौके पर श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट के पैटर्न अवतार सिंह सलारिया एवं अशवनी कुमार एवं प्रधान राकेश कुमार संगर ने बताया कि कोविड की वजह से अस्पतालों में रक्त की कमी हो गई है और रक्तदान का मकसद उन मरीजों की मदद करना है, जिनकी रक्त की कमी से जिंदगी की डोर कमजोर पड़ जाती है। आज रक्तदान शिविर  41 लोगों ने रक्तदान किया। इस अवसर पर मेडिसन चेंबर के विनय अबरोल एवं शिव कावड़ महासंघ के दीपक शर्मा, लछमन सिंह रावत, गुलशन कुमार, राजेंद्र कौशल एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। रक्तदाताओं को प्रशंशा पत्र, समृति चिन्ह, साबुन एवं बेज देकर प्रोत्साहित किया।

 

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.