चंडीगढ़ सेक्टर-22 में शिव कांवड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट ने लगाया रक्तदान शिविर, 43 लोगों ने दिया खून

रक्तदान शिविर का उद्घाटन श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट के पैटर्न अवतार सिंह सलारिया ने किया। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वह इस नेक कार्य में बढ़-चढ़कर भाग लें। इस रक्तदान कैंप में 43 लोगों ने रक्तदान किया।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 09:54 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 09:54 AM (IST)
चंडीगढ़ सेक्टर-22 में शिव कांवड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट ने लगाया रक्तदान शिविर, 43 लोगों ने दिया खून
रक्तदान शिविर में रक्तदान करते लोग और उनके साथ ट्रस्ट के सदस्य।

चंडीगढ़, जेएनएन। तपती गर्मी और लू में जहां पांच मिनट भी खड़ा होना मुश्किल है वहीं हमारे शहर के रक्तदाता ऐसे हैं जो एक घंटे से ज्यादा का समय रक्तदान शिविर में बिता रहे हैं। वह रक्तदान के साथ साथ लोगों को जागरूक कर रहे हैं। सेक्टर-22 की मोबाइल मार्केट में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से आयोजित किया गया। ट्रस्ट ने अस्पतालों में आई रक्त की कमी को दूर करने का बीड़ा उठाया हुआ है।

कोरोना महामारी और भीषण गर्मी की वजह से अस्पतालों में रक्त की कमी को पूरा करने के लिए श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट पंचकूला एवं महामाई मनसा देवी चैरिटेबल भंडारा कमेटी द्वारा ब्लड बैंक पीजीआइ एवं कैप्टल डिजिटल फोटो लैब के सहयोग से मोबाइल मार्केट सेक्टर-22बी चंडीगढ़ में लगातार तीसरे दिन भी रक्तदान  शिविर का आयोजन किया। रक्तदान शिविर में मास्क, सेनिटाइजेशन और शारीरिक दूरी का ख्याल रखा गया।

रक्तदान शिविर का उद्घाटन श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट के पैटर्न अवतार सिंह सलारिया ने किया। उन्होंने  युवाओं का आह्वान किया कि वह इस नेक कार्य में बढ़-चढ़कर भाग लें और एक स्वस्थ व्यक्ति का इंसानी,  नैतिक और सामाजिक दायित्व बनता है कि वह स्वंय को रक्तदान के लिए तैयार रखें और इस मुसीबत के समय पर देश की सेवा में काम आए।  हर स्वस्थ व्यक्ति को इसलिए भी रक्तदान करना चाहिए क्योंकि  रक्त का कोई दूसरा विकल्प  नहीं है।

श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रधान राकेश कुमार संगर ने बताया  कि आजकल सभी अस्पतालों में कोरोना महामारी और गर्मी की वजह से रक्त की बहुत कमी है और रक्त की कमी को पूरा करने के लिए हमारी संस्था हर वर्ष जून के महीने में लगभग हर रोज रक्तदान शिविर लगाकर रक्त की कमी को पूरा करने की कोशिश करती है।  रक्तदान का मकसद उन मरीजों की मदद करना है, जिनकी जिंदगी की डोर रक्त की कमी से कमजोर पड़ जाती है। रक्तदान शिविर में 43 लोगों ने रक्तदान किया। ब्लड बैंक पीजीआइ चंडीगढ़ की टीम द्वारा डॉ. निपुण परींजा की देखरेख में रक्त एकत्रित किया। इस अवसर पर शिव कावड़ महासंघ के सतगुरु,  गुलशन कुमार, अजय सिंह,  गौरव मिश्रा, राजेंद्र कौशल और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे

chat bot
आपका साथी