अपनी मंडी खुलने पर चंडीगढ़वासियों व आसपास के लोगों को महंगी सब्जियों से मिलेगा छुटकाराः शीला फूल

चंडीगढ़ में कोरोना के कारण अपनी मंडियां/सब्जी मंडियां बंद हो गई थी। वहीं अब दोबारा से इसे खोलने की मंजूरी मिल गई है। मंडी कमेटी की चेयरमैन शीला फूल ने कहा कि मंडियां शुरू करते समय कोरोना की गाइडलाइंस का ध्यान रखा जाएगा।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 09:58 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 09:58 AM (IST)
अपनी मंडी खुलने पर चंडीगढ़वासियों व आसपास के लोगों को महंगी सब्जियों से मिलेगा छुटकाराः शीला फूल
चंडीगढ़ में लंबे समय से बंद हुईं अपनी मंडियां/सब्जी मंडियां खुल गई हैं।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ में कोरोना महामारी के कारण लंबे समय से बंद हुईं अपनी मंडियां/सब्जी मंडियां खोलने पर अपनी मंडी कमेटी की चेयरपर्सन शीला फूल सिंह ने प्रशासक, एडवाइजर, कारपोरेशन के कमिश्नर एवं सभी उच्च अधिकारियों का धन्यवाद किया। मालूम हो कि कमेटी की चेयरपर्सन एवं पार्षद शीला फूल सिंह ने उच्च अधिकारियों से मिलकर उन्हें लिखित में ज्ञापन दिया था कि कोरोना महामारी के बाद लगभग सभी दुकानें और रोजगार खुल चुके हैं। इसलिए चंडीगढ़ शहर में भी अपनी मंडी लगाने की अनुमति दी जाए ताकि उस में फल सब्जियां वाले किसान एवं अन्य विक्रेता अपने रोजगार चला सके और अपने परिवार का भरण पोषण कर सकें।

शीला फूल सिंह ने कहा कि अपनी मंडीयां शुरू करते समय कोरोना महामारी की गाइडलाइनस का खास ध्यान भी रखा जाएगा और मंडियां जल्द शुरू करवाएंगी ताकि चंडीगढ़ शहरवासियों को जल्द से जल्द अपनी मंडी की सुविधाएं मिल सकें। चेयरपर्सन शीला फूल सिंह ने कहा कि अपनी मंडियां खुलने पर चंडीगढ़ शहर वासियों व अन्य आसपास के  रहने वाले लोगों को महंगी सब्जियों से छुटकारा मिलेगा एवं सस्ते दामों पर  साफ-सुथरी सब्जियां एवं फल फ्रूट की सुविधा उपलब्ध होगी और कहा कि वह जल्द ही अन्य प्रक्रियाएं पूरी करके जल्द से जल्द अपनी मंडियां शुरू करवाएंगी।

चेयरपर्सन शीला फूल सिंह का कहना है कि अपनी मंडियां खुलने से ना केवल किसान एवं अन्य विक्रेताओं  के रोजगार के अवसर खुलेंगे  बल्कि चंडीगढ़ शहर वासियों के लिए भी यह एक खुशी की खबर है कि अब उन्हें सस्ते दामों पर ताजी एवं साफ सुथरी सब्जियां एवं फल व अन्य खाद्य पदार्थ की चीजें उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि अपनी मंडिया बंद होने के कारण अपनी मंडियों में काम करने वाले किसान एवं अन्य विक्रेताओं के रोजगार बिल्कुल खत्म हो गए थे ऐसे में उच्च अधिकारियों द्वारा अपने मंडियां खोलने पर उन्हें अपने रोजगार खोलने का अवसर मिल गया है जिससे कि वह अपने परिवार का भरण पोषण अच्छे से कर पाएंगे।

अपनी मंडियों में काम करने वाले सभी किसान एवं अन्य विक्रेताओं ने भी प्रशासक एवं सभी उच्च अधिकारियों  का आभार व्यक्त किया है वहीं भाजपा पार्षद अनिल दुबे का कहना है कि वह बुधवार दोपहर 12 बजे अन्य पार्षदों के साथ सलाहकार को मिलने जा रहे हैं सलाहकार को मिलकर आभार व्यक्त किया जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी