मोहाली पहुंचीं SGPC प्रधान बीबी जगीर कौर, कहा- कैप्टन ने गुटका साहिब की झूठी कसम खाई

मोहाली पहुंचीं एसजीपीसी प्रधान बीबी जगीर कौर (फाइल फोटो)

एसजीपीसी प्रधान बीबी जगीर कौर वीरवार को मोहाली के गुरुद्वारा अंब साहिब में श्री गुरु हरसहाय के प्रकाशोत्सव में शुरू हुए कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचीं थीं। उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा और यह तक कहा कि कैप्टन ने गुटका साहिब की झूठी कसम खाई है।

Ankesh KumarThu, 25 Feb 2021 03:46 PM (IST)

मोहाली, जेएनएन। किसान आंदोलन में शहीद हो रहे किसानों की शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) हर संभर मदद कर रही है। एसजीपीसी प्रधान बीबी जागीर कौर वीरवार को मोहाली के गुरुद्वारा अंब साहिब में श्री गुरु हरसहाय के प्रकाशोत्सव में शुरू हुए चार दिवसीय कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचीं थीं। जागीर कौर ने कहा कि जो सिख युवा सेना, आइएएस, आइपीएस या किसी प्रतियोगिताओं की तैयारी करना चाहते और वे सक्षम नहीं है। उन सभी को एसजीपीसी की ओर से कोचिंग दिलवाई जाएगी।

बीबी जागीर कौर ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर जमकर हमला बोला। जागीर कौर ने कहा कि जो आदमी गुटका साहिब की झूठी कसम खा सकता है वे जनता के लिए क्या कर रहा है, लोग सब देख रहे हैं। पंजाब में स्थानीय निकाय चुनाव करवाने ही नहीं चाहिए थे। क्योंकि जिस तरह से धक्केशाही हुई ऐसे में तो कांग्रेस को अपने नुमाइंदों को नोमिनेटिड करके कुर्सियों पर बिठा देना चाहिए था।

सवाल के जवाब में जागीर कौर ने कहा कि स्थानीय निकाय चुनाव कोई सेमीफाइनल नहीं हैं। 2022 के विधानसभा चुनाव में जनता कैप्टन को जवाब देगी। पंजाब में पिछले साढ़े चार से कुछ भी नहीं हुआ है। पंजाब में न तो युवाओं को रोजगार मिला और न ही नई व्यापारिक गतिविधियां शुरू हुईं। उलटा कैप्टन अपने फॉर्म हाउस से ही राज कर रहे है।

किसान आंदोलन पर जागीर कौर ने कहा कि सिखों व पंजाब को केंद्र बदनाम कर रहा है। किसानों की मांगें जायज हैं। लेकिन केंद्र जानबूझ कर मांगों को मान नहीं रहा है। दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी व एसजीपीसी पूरी तरह से किसानों के साथ हैं। जब तक किसान सड़क पर हैं पूरा समर्थन किसानों के साथ रहेगा। जागीर कौर ने कहा कि केंद्र को भी किसानों की मांगें मान लेनी चाहिए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.