Army के जवान की सड़क हादसे में हुई थी मौत, परिवार को मिलेगा 74 लाख रुपये मुआवजा

मोटर एक्सीडेंट क्लेम ट्रिब्यूनल ने सड़क हादसे मामले में मृतक के परिवार को 74 लाख रुपये मुअावजा देने के आदेश दिए हैं।

By Sat PaulEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 12:23 PM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2019 05:13 PM (IST)
Army के जवान की सड़क हादसे में हुई थी मौत, परिवार को मिलेगा 74 लाख रुपये मुआवजा
Army के जवान की सड़क हादसे में हुई थी मौत, परिवार को मिलेगा 74 लाख रुपये मुआवजा

चंडीगढ़, [राजन सैनी]।  मोटर एक्सीडेंट क्लेम ट्रिब्यूनल ने सड़क हादसे मामले में मृतक के परिवार को 74 लाख रुपये मुअावजा देने के आदेश दिए हैं। मृतक की पहचान हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर निवासी शशि कुमार के रूप में हुई है। शशि कुमार इंडियन आर्मी में बताैर सोल्जर के रूप में तैनात थे। ट्रिब्यूनल ने कार मालिक और न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड द्वारा मुआवजा राशि देने की बात कही है।

परिवार ने की थी डेढ़ करोड़ रुपये मुआवजे की मांग

शशि के परिवार ने ट्रिब्यूनल में याचिका दायर कर डेढ़ करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की थी। बताया कि शशि इंडियन आर्मी में तैनात थे आैर हर महीना करीब 35 हजार रुपये कमाता था। बताया कि हादसा कार ड्राइवर की वजह से हुआ था। कार ड्राइवर कार को काफी तेज गति से चला रहे थे जिसकी वजह से यह हादसा हुआ।

कार मालिक ने दिया ये जवाब

कार मालिक ने मामले की सुनवाई के दौरान अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उक्त दिन हादसा हुआ जरूर था, लेकिन वह हादसा उनकी वजह से नहीं हुआ था। बताया कि उस समय मृतक जिस कार में बैठा हुआ था उसे ड्राइवर रितेश भारद्वाज चला रहा था, जिसकी इस हादसे में मृत्यु हो गई है। बताया कि हादसे के समय कार के सामने अचानक से गाय आ गई, जिसे बचाने के चक्कर में रितेश ने कार को दूसरी तरफ मोड़ दिया। स्पीड तेज होने की वजह से रितेश कार को कंट्रोल में नहीं कर सका और गाड़ी सड़क के साइड में गड्ढे में जा गिरी। बताया कि इसमें उनकी कोई गलती नहीं थी।

ऐसे हुआ हादसा

मृतक के परिवार ने ट्रिब्यूनल में याचिका दायर कर बताया कि शशि कुमार उक्त दिन धर्मशाला से होते हुए मेक्लाेडगंज से कोतवाली क्रोह जा रहे थे। उनके साथ कार में चार अन्य लोग और मौजूद थे। कार को रितेेश नाम का व्यक्ति चला रहा था। अभी वह रास्ते में ही थे कि अचानक से उनकी गाड़ी सड़क किनारे गड्डे में जा गिरी। इस हादसे में सभी जख्मी हो गए थे, जिन्हें मंडी के जाेनल अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन इस हादसे में शशि सहित तीन लोगों की मृत्यु हो गई थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी