चंडीगढ़ में मिशन सहायता के जरिए वरिष्ठ नागरिकों को घर पर मिलेगा जरूरत का सामान, 8837774220 पर करें काल

चंडीगढ़ के वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्वयंसेवी संस्था स्वरमणि यूथ क्लब ने मिशन सहायता की शुरूआत की है। फोन नंबर पर कॉल करके वरिष्ठ नागरिक अपनी जरूरत बताएंगे और घर का पता देंगे जिसके बाद क्लब के सदस्य सामान दुकान से खरीदकर उनके घर पहुंचाएंगे।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 02:34 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 02:34 PM (IST)
चंडीगढ़ में मिशन सहायता के जरिए वरिष्ठ नागरिकों को घर पर मिलेगा जरूरत का सामान, 8837774220 पर करें काल
चंडीगढ़ में वरिष्ठ नागरिकों की सहायता के लिए स्वयंसेवी संस्था स्वरमणि यूथ क्लब के सदस्यों ने पहल की है।

चंडीगढ़ [सुमेश ठाकुर]। कोरोना महामारी में शहर के वरिष्ठ नागरिक पूरी तरह से सुरक्षित रहे इसके लिए स्वयंसेवी संस्था स्वरमणि यूथ क्लब ने मिशन सहायता की शुरूआत की है। मिशन के तहत चंडीगढ़ में अकेले रह रहे वरिष्ठ नागरिकों को जरूरत का सारा सामान उनके घर में उपलब्ध कराया जाएगा। जिसके लिए क्लब की तरफ से 8837774220 हेल्पलाइन नंबर जारी किया हुआ है। नंबर पर कॉल करके वरिष्ठ नागरिक अपनी जरूरत बताएंगे और घर का पता देंगे जिसके बाद क्लब के सदस्य सामान दुकान से खरीदकर उनके घर पहुंचाएंगे। सामान हाथ में आने के बाद उसकी कीमत को सदस्य के हाथ में दिया जाएगा। इस मिशन में यूथ क्लब का सहयोग आर्ट ऑफ लिविंग चंडीगढ़, लास्ट बेंचर्स और नेहरू युवा केंद्र चंडीगढ़ भी सहयोग दे रहा है।

वरिष्ठ नागरिकों के लिए मुश्किल का समय

स्वरमणि यूथ क्लब के फाउंडर रोहित कुमार ने बताया कि कोरोना महामारी सभी के लिए परेशानी है। कोरोना का वरिष्ठ नागरिकों के लिए खतरा ज्यादा है। ऐसे में उन्हें बेहतर माहौल मुहैया करवाना हमारा फर्ज है। इसी सोच के साथ मिशन की शुरूआत की है। मिशन में क्लब से जुड़े 50 युवा है जो कि अपने वाहनों पर सामान बजुर्गो के घर पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि अभी तक हम जरूरत का सूखा राशन मुहैया करवाने का प्लान तैयार कर चुके है यदि जरूरत हुई तो हम कोविड पेशेंज को पका हुआ खाना भी मुहैया करवाने का काम करेंगे। इस पके हुए खाने को पाने के लिए विभिन्न संगठनों से बातचीत चल रही है ताकि वह खाना पका कर दें और हम उसे पेशेंज के घर तक पहुंचाएं।

यूथ क्लब ने वर्ष 2020 में किया था कोविड संक्रमित मृत शरीरों का संस्कार

स्वरमणि यूथ क्लब ने वर्ष 2020 में कोरोना संक्रमण के कारण मृत लोगों के संस्कार का भी जिम्मा उठाया है। जिसमें क्लब के सदस्यों ने रेड़क्रास सोसाइटी चंडीगढ़ के साथ मिलकर काम किया था और अस्पताल में मृत व्यक्ति को उठाकर उसका संस्कार खुद किया था। क्लब ने वर्ष 2020 में सौ से भी ज्यादा मृत शरीर का अंतिम संस्कार किया था।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी